in

छोटे बिजनेस के लिए महज 30 सैकेंड में मिल सकता है 50 लाख का लोन

छोटे बिजनेस के लिए महज 30 सैकेंड में मिल सकता है 50 लाख का लोन

छोटे बिजनेस के लिए महज 30 सैकेंड में मिल सकता है 50 लाख का लोन

ऑनलाइन लोन देने के लिए प्लेटफॉर्म को किया लॉन्च, जानिए कैसे मिलेगा लोन ?

 

छोटे कारोबारियों के लिए एक अच्छी खबर निकल कर आई है। अब छोटे व्यापारियों को महज 30 मिनट में 50 लाख तक का लोन मिल जाएगा। जहां लोन के आवेदन को अप्रूव होने में कई-कई दिनों का समय लगता है वही एक बैंक ऐसा भी है जो इस समस्या को खत्म कर देगा।

BMB01

तो आइए जाने इस खास सुविधा के बारे में….

ऑनलाइन लोन देने के लिए प्लेटफॉर्म को किया लॉन्च….

Bhushan Jewellers 04

निजी सेक्टर के एक जाने-माने फेडरल बैंक (Federal Bank) ने ऑनलाइन लोन प्रदान करने के लिए प्लेटफॉर्म Federalinstaloans.com को लॉन्च किया गया है। भारत के सभी सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों के लिए फेडरल बैंक ने यह खास सुविधा चालू की है।

फेडरल बैंक द्वारा बताया गया है कि MSME ग्राहक 30 मिनट से भी कम समय में लोन ले सकते हैं। इस सुविधा के लिए पात्र व्यापारी 50 लाख रुपए तक का लोन ले सकेंगे। लोन के लिए व्यापारी को इनकम टैक्स रिटर्न (ITR), बैंक खाता स्टेटमेंट (Bank Account Statement) और माल और सेवा कर (GST) डिटेल ऑनलाइन अपलोड करना पड़ेगा।

घर बैठे ही मिलेगा लोन

फेडरल बैंक द्वारा बताया गया है कि कस्टमर को लोन का आवेदन करने के लिए बैंक की ब्रांच नहीं जाना पड़ेगा। ग्राहक घर बैठे ही ऑनलाइन लोन के लिए आवेदन कर सकता है।

बैंक ने यह भी बताया कि ग्राहक द्वारा डाटा एंट्री कम से कम रखी जाती है। क्योंकि ज्यादातर जानकारी अपलोड किए गए दस्तावेजों यानी इनकम टैक्स रिटर्न (ITR), बैंक खाता स्टेटमेंट (Bank Account Statement) और माल और सेवा कर (GST) से ऑटोमेटिक जानकारी भरी जाती है। दस्तावेजीकरण की प्रक्रिया पूर्ण होने के पश्चात लोन उपलब्ध करा दिया जाएगा। कागजात को पूरा करने के लिए उधारकर्ता को बैंक की ब्रांच जाना पड़ सकता है।

फेडरल बैंक ने FedFina के आईपीओ को मिली मंजूरी

फेडरल बैंक द्वारा अपनी सब्सिडियरी कंपनी फेडबैंक फाइनेंशियल सर्विसेज (Fedbank Financial Services (FedFina) की इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO) की प्रोसेस करने की मंजूरी प्रदान कर दी है। फेडफिना एक गैर वित्तीय कंपनी है जो खुदरा व्यापार करती है। इन सभी को एक नियत समय पश्चात निर्धारित किया जाएगा जैसे आईपीओ का आकार, बिक्री के लिए प्रस्ताव का हिस्सा, फेडफिना द्वारा प्रस्तावित आईपीओ के संबंध में कीमत और अन्य विवरण आदि।

2010 में, फेडफिना को नॉन बैंकिंग फाइनेंस कंपनी का लाइसेंस प्रदान किया गया था। वर्तमान में, इसकी 435 से अधिक बैंक ब्रांच है। कंपनी द्वारा गोल्ड लोन, होम लोन, संपत्ति पर लोन और बिजनेस लोन प्रदान किया जाता है।

 

दोस्तों, देश- विदेश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहे आपके अपने न्यूज़ घाट के साथ।

हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newsghat पर और व्हाट्सएप ग्रुप में ज्वाइन होने के लिए @newsghat पर क्लिक करें।

Written by Newsghat Desk

ये 3 टिप्स अपनाएंगे तो होंगे कर्जमुक्त और मालामाल

ये 3 टिप्स अपनाएंगे तो होंगे कर्जमुक्त और मालामाल

कैसे छोटे बिजनेस के लिए केवल 30 सैकेंड में मिल सकता है 50 लाख का लोन

कैसे छोटे बिजनेस के लिए केवल 30 सैकेंड में मिल सकता है 50 लाख का लोन