in

शिलाई के विधायक हर्षवर्धन चौहान के बयान पर भड़के हाटी नेता, पढ़ें क्या बोले हाटी समिति के पदाधिकारी

शिलाई के विधायक हर्षवर्धन चौहान के बयान पर भड़के हाटी नेता, पढ़ें क्या बोले हाटी समिति के पदाधिकारी

 

पांवटा साहिब में आयोजित हाटी समिति की पत्रकार वार्ता में केंद्रीय हाटी समिति के मुख्य सलाहकार अतर सिंह नेगी ने कहा कि शिलाई के विधायक हर्षवर्धन चौहान अपनी राजनीतिक चमकाने के लिए लिए हाटी समिति को बदनाम ना करें।

BKD School
BKD School

उन्होंने कहा कि विधायक हर्षवर्धन चौहान बोलते है कि 2005 में विधानसभा में मैंने गिरिपार क्षेत्र को जनजातीय घोषित करने के लिए संकल्प प्रस्ताव पारित किया था। अगर ऐसा है तो वह जनता के सामने सार्वजनिक करें।

अतर सिंह नेगी ने कहा कि विधानसभा में प्रश्न लगाना कोई संकल्प प्रस्ताव नहीं होता है साथ ही कहा कि अर्पणा नेगी द्वारा बनाए गई एथनोग्राफी रिपोर्ट आधी अधूरी थी जिसमें से राजगढ़ क्षेत्र की 19 पंचायतों को बाहर किया गया था।

उन्होंने कहा कि हाटी खुमलियों में सभी नेताओं ने बोला था कि हाटी के लिए हम अपना खून बहाने को भी तैयार है। लेकिन उसके बाद कई नेता खुमलियों से गायब हो गए।

उन्होंने कहा कि हाटी खुमली में सभी लोगों ने कहा था कि जो हमारा काम करेंगे हम उस पार्टी को वोट करेंगे और अब जब जिस पार्टी ने हाटी समुदाय का काम किया है तो उस पार्टी साथ भी देना पड़ेगा।

पत्रकार वार्ता में अतर सिंह नेगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंडी रैली में देश के सामने कहा था कि हाटी समुदाय का बहुत बड़ा काम हुआ है।

सतौन में आयोजित हाटी आभार रैली में देश के गृहमंत्री अमित शाह ने बोला था कि हाटी समुदाय को जनजातीय दर्जा मिलने से हाटी की 25 पीढ़ियों को इसका लाभ मिलेगा और साथ में ये भी कहा कि मैंने अपने पैन से लिखा है किसी के अधिकार खत्म नहीं होंगे तो शंका किस बात की ?

उन्होंने कहा कि कोई भी नेता अपनी नेतागिरी को चमकाने के लिए समाज को बांटने का काम ना करें और हाटी समिति को बदनाम ना करें।

इस मौके केंद्रीय हाटी समिति के सलाहकार खजान सिंह नेगी, हाटी समिति पांवटा साहिब यूनिट के अध्यक्ष ओपी चौहान, जगत राम शर्मा, शिवानंद शर्मा, गुमान वर्मा, सहीराम राणा, ज्ञान चौहान आदि मौजूद थे।

Written by Newsghat Desk

युवाशक्ति परिवर्तन सम्मेलन में गरजे सुनील चौधरी, पुलिस के माध्यम से कार्यक्रम रुकवाने का प्रयास

राजनैतिक दल चुनाव के दौरान आदर्श चुनाव आचार संहिता का करें पालन : गौतम