in

सरकारी सब्सिडी ने बढ़ाई इलेक्ट्रिक स्कूटर की टोटल सेल

सरकारी सब्सिडी ने बढ़ाई इलेक्ट्रिक स्कूटर की टोटल सेल

सरकारी सब्सिडी ने बढ़ाई इलेक्ट्रिक स्कूटर की टोटल सेल

Hero Electric की बिक्री में 6.5 गुना इजाफा

वर्तमान समय मे इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग काफी अधिक बढ़ गया है, आज के समय मे यदि आप कोई भी व्हीकल खरीदना चाहते है तब आप इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीद सकते है।

वर्तमान समय मे देश मे इलेक्ट्रिक स्कूटर का क्रेज बढ़ रहा है, जैसे जैसे पेट्रोल का दाम बढ़ रहा है उसे देखते हुए आज के समय मे लोग इलेक्ट्रिक स्कूटर में चढ़ना ज्यादा पसन्द कर रहे है।

BMB01

ऐसे में आज के समय मे hero electric, Okinawa Autotech व Piaggio Vehicles आदि कंपनी की स्कूटर की मांग काफी बढ़ गया है, ऐसे में यदि आप आज इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने के बारे में सोच रहे है तब आप आज ही इस कंपनी का स्कूटर खरीद सकते है।

Hero Electric की सेल बढ़ी 6.5 गुना

Bhushan Jewellers 04

इलेक्ट्रिक 2-व्हीलर सेगमेंट में देश की सबसे बड़ी कंपनी है और Hero Electric की सेल नवंबर में लगभग 6.5 गुना बढ़ गया है, Vahan Dashboard एवं JMK Research के रिपोर्ट के मुताबिक नवंबर में हीरो इलेक्ट्रिक ने 7,021 इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) की सेल किया है, वही पिछले साल नवंबर में यह सेल महज 1,169 यूनिट का था, यह एक अच्छी बढ़त है।

आज के समय मे लोग इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना ज्यादा प्रेफर कर रहे है, आज के समय एम इलेक्ट्रिक स्कूटर का उपयोग काफी अधिक हो रहा है, क्योकि एक बार चार्ज करने पर लगभग 150 किलोमीटर का रेंज दे रहा है, जो की काफी बेहतरीन है।

सरकारी नीतियों ने बढ़ाई सेल

हीरो इलेक्ट्रिक के सीईओ सोहिंदर गिल ने एक बयान दिया है कि केंद्र सरकार व विभिन्न राज्य सरकारों की नीतियों से इलेक्ट्रिक 2-व्हीलर्स की डिमांड तेजी से बढ़ रहा है, तथा इसके अलावा पिछले महीने फेस्टिव सीजन था जिसके कारण खरीद के चलते भी इलेक्ट्रिक गाड़ियों की सेल में इजाफा हुआ है।

इलेक्ट्रिक 2-व्हीलर के उपयोग को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार FAME-2 स्कीम के तहत सब्सिडी प्रदान के रहा है, तथा विभिन्न राज्य सरकारें अपने स्तर पर भी सब्सिडी ग्राहक को प्रदान कर रहा है, इससे इलेक्ट्रिक 2-व्हीलर्स की सेल कई गुना बढ़ गया है।

सरकार ने जैसे ही ग्राहक को सब्सिडी प्रदान करना शुरू किया है वैसे ही इसे खरीदने वालों की संख्या में इजाफा आया है, इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग काफी बढ़ गया है, और आपको यह किफायती दाम में मिल जायेगा।

Okinawa, Piaggio की जबरदस्त सेल

फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन (Federation of Automobile Dealers Association-FADA) के डेटा के मुताबिक इलेक्ट्रिक 2-व्हीलर सेगमेंट में Okinawa Autotech व Piaggio Vehicles ने भी नवंबर में जबरदस्त सेल किया है, इनकी सेल क्रमश: 5,367 यूनिट और 4,199 यूनिट था, वहीं मार्केट में Ather Energy जैसे बड़े प्लेयर वर्तमान समय मे भी मौजूद है। ऐसे में आज ही आप इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीद सकते है।

Written by Newsghat Desk

जेसीबी ने स्कूटी सवार को मारी टक्कर, घायल को सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया

जेसीबी ने स्कूटी सवार को मारी टक्कर, घायल को सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया

यह है दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला..

यह है दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला..