in

हिमाचल प्रदेश में पुलिस कर्मियों से सौतेला व्यवहार क्यों…

हिमाचल प्रदेश में पुलिस कर्मियों से सौतेला व्यवहार क्यों…

युवा कांग्रेस ने सरकार के फैसलों पर जताई आपत्ति

हिमाचल प्रदेश पुलिस के प्रोबेशन अवधि को कम ना करने के सरकार के फैसले का हिमाचल प्रदेश युवा कांग्रेस ने कड़ा विरोध किया है।

युवा कांग्रेस के प्रवक्ता नरेंद्र परमार ने जारी बयान में बताया कि 27 नवम्बर को हिमाचल प्रदेश सरकार ने JCC मीटिंग के दौरान कई अहम फैसले लिए जिनसे कर्मचारी वर्ग में काफी रोष है।

BKD School
BKD School

इसमें सबसे ज्यादा नाराज़गी पुलिस विभाग के कर्मचारियों में है। पुलिस कर्मियों की लम्बे समय से ये मांग रही है कि उनके प्रोबेशन अवधि जो कि अभी तक 8 वर्ष है, उसे भी अन्य विभागों के कर्मचारियों की तरह कम किया जाये।

जहां सभी विभागों का अनुबंध कार्यकाल 3 वर्ष से घटा कर 2 वर्ष किया गया वहीं पुलिस का प्रोबेशन पीरियड अभी भी 8 वर्ष ही रखा गया।

मांगे न मानने पर पिछले 2 दिन से विभिन्न जगहों व बटालियनों में तैनात 2000 से ज़्यादा पुलिसकर्मी मेस के खाने का बहिष्कार कर रहे हैं।

युवा कांग्रेस के प्रवक्ता नरेंद्र परमार ने प्रदेश सरकार से पूछा कि आखिर समाज के इन रक्षकों के साथ सौतेला व्यवहार क्यों ? जब सभी विभागों के कॉन्ट्रैक्ट अवधी को कम किया गया तो पुलिस विभाग को क्यों अनदेखा किया गया ?

कोविड के विपरीत समय में यही जवान सड़कों पर खडे थे और किसी भी प्रकार की इमरजेंसी में पुलिस को ही सबसे पहले याद किया जाता है, तो फायदे देते वक़्त सरकार क्यों इनको भूल जाती है।

उन्होंने बताया कि आने वाले विधानसभा के सेशन में युवा कांग्रेस विधानसभा का घेराव करके अन्य मांगों के साथ पुलिस कर्मियों को न्याय दिलवाने की मांग को ज़ोर- शोर के साथ उठाएगी।

Written by Newsghat Desk

दक्षिण अफ्रीका में लगा आंशिक लॉकडाउन, भारत सहित अन्य देश हुये सचेत

पांवटा साहिब में दर्दनाक हादसा, हादसे में बुझा घर का इकलौता चिराग…