in

Gold Loan : पैसे की Urgent जरूरत है, तो बेहतर विकल्प गोल्ड लोन

Gold Loan : पैसे की Urgent जरूरत है, तो बेहतर विकल्प गोल्ड लोन

Gold Loan : पैसे की Urgent जरूरत है, तो बेहतर विकल्प गोल्ड लोन

क्या हैं गोल्ड लोन लेने का पूरा प्रोसेस…

हमेशा से लोग कहते हैं आ रहे है कि बुरा समय कभी भी कहकर नहीं आता है, तथा पैसे के जरूरत कभी भी इंसान को पड़ सकता है, और ऐसे में बुरे वक्त में घर में रखा सोना काम आ सकता है, और घर में रखा सोना इस काम (Gold Loan) में लगाया जा सकता है, हमेशा से सोना का महत्व बहुत ज्यादा रहा है, और इसका दाम भी बहुत रहता है।

वर्तमान में सभी घर में रखा सोना भी काम में आ सकता है, और पहले जमाने में लोग सोने को गिरवी रख कर अपने जरूरत को पूरा करते थे, आजकल इसे गोल्ड लोन (How to get Gold Loan) की शक्ल दे दिया गया है।

गोल्ड लोन के बेहद सिक्योर्ड लोन (Secured Loan) कहा जाता है व यह लोन बहुत कम ब्याज (Low Rate of Interest) में मिल जाता है, और इस लोन को कम समय के लिए भी लिया जा सकता है और इसे शॉर्ट टर्म लोन (Short Term Loan) भी कहा जा सकता है।

BMB01

गोल्ड लोन के ये फायदे

आज के समय के अनुसार देखे तब गोल्ड लोन बेहद लाभकारी (Benefits of Gold Loan) लोन माना जाता है, और इसे बेहद कम ब्याज दर में लिया जा सकता है, और इसके साथ ही यह वर्तमान में बेहद आसानी से मिल जाता है।

Bhushan Jewellers 04

इस लेन में सोने की कीमत के 75 प्रतिशत के बाराबर लोन मिल सकता है व इसके साथ यह आप कम दिनों के लिए शॉर्ट टर्म (Short Term) में लोन के रूप में ले सकते हैं, इस तरह से गोल्ड लोन बहुत ही फयदेमंद होता है।

इस तरह लें गोल्ड लोन

• सर्वप्रथम आप गोल्ड लोन किसी भी ऐसी संस्था से लें सकते हैं जो गोल्ड (Gold) के बदले लोन प्रदान करता है।

• दूसरी बात लोन लेने के लिए आपके पास सोना होना चाहिए तथा लोन लेते वक्त बैंक कर्मचारी (Bank Employees) अपके गोल्ड की जांच करते हैं।

• इसके साथ बैंककर्मी इसका पूरा मूल्यांकन करते हैं और फिर इसके बाद बैंक आपसे जरूरी सारे डॉक्यूमेंट (Documents) को भरवाता है और सारी फॉर्मेलिटी (Formality) पूरी करने को कहता है।

• फिर इसके बाद आपसे आईडी प्रूफ भी लिया जाता है और इसमें ज्यादातर आधार कार्ड (Aadhaar Card) व पैन कार्ड (PAN Card) की मांग किया जाता है।

• इसके साथ ही आपका लोन (Loan Approved) के लिए इसे सबमिट कर देना होगा।

• अब आपका लोन अप्रूव हो जाएगा और पैसे आपके अकाउंट में आ जाएगा या फिर कैश काउंटर से प्राप्त हो जाता है।

हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newsghat पर और व्हाट्सएप ग्रुप में ज्वाइन होने के लिए @newsghat पर क्लिक करें।

 

Written by Newsghat Desk

SBI सहित इन प्रमुख बैंकों के लॉकर में सामान रखने का कितना है चार्ज

SBI सहित इन प्रमुख बैंकों के लॉकर में सामान रखने का कितना है चार्ज

शेयर मार्केट से आप भी बन सकते हैं करोड़पति जानें कैसे ?

शेयर मार्केट से आप भी बन सकते हैं करोड़पति जानें कैसे ?