PNB Digital Service: पीएनबी ने अपने ग्राहकों के लिए शुरू की ये खास सेवाएं, जान लें कैसे उठाएं लाभ रहेंगे फायदे में
PNB Digital Service: पंजाब नेशनल बैंक के खाताधारकों के लिए अब खुशखबरी है। बैंक ने दो नए टोल-फ्री नंबर 1800-1800 और 1800-2021 की शुरुआत की है जो ग्राहकों को घर बैठे 24×7 कई काम करने की सुविधा प्रदान करते हैं।
PNB Digital Service: पीएनबी ने अपने ग्राहकों के लिए शुरू की ये खास सेवाएं, जान लें कैसे उठाएं लाभ रहेंगे फायदे में
बैंक के नए कस्टमर केयर नंबर 1800-1800 और 1800-2021 ग्राहकों के लिए 24×7 उपलब्ध रहेंगे और कई भाषाओं में सहायता प्रदान करेंगे। इससे ग्राहक ई-मार्केट प्लेस, इंस्टेंट क्यूआर, पीएनबी मेटावर्स जैसी डिजिटल सेवाओं का भी लाभ उठा सकते हैं।
PNB Digital Service: मिलेगी ये खास सुविधाएं
बैंक ने अकाउंट बैलेंस और पिछले लेनदेन समेत कई जानकारी ग्राहकों को आसानी से मिलने वाली सेवाएं भी शुरू की हैं।
इसके अलावा, सेंट्रल बैंक डिजिटल करेंसी (CBDC), पीएबीएल (प्री-अप्रूव्ड बिजनेस लोन), जनसमर्थ पोर्टल के माध्यम से डिजिटल केसीसी, टैब और वीडियो-केवाईसी के माध्यम से चालू खाता खोलना, पीएनबी ई-स्वार और पीएनबी मेटावर्स जैसी डिजिटल सेवाओं का भी शुभारंभ किया गया है।
PNB Digital Service: कस्टमर केयर नंबर के माध्यम से मिलेगी ये सुविधाएं
पीएनबी बैंक के नए कस्टमर केयर नंबर 1800-1800 और 1800-2021 ग्राहकों के लिए 24×7 उपलब्ध रहेंगे और कई भाषाओं में सहायता प्रदान करेंगे। इसके अलावा, बैंक ने मोबाइल बैंकिंग ऐप पीएनबी वन पर ई-मार्केटप्लेस और इंस्टेंट क्यूआर जैसी डिजिटल सेवाओं का भी लाभ देना शुरू किया है।
PNB Digital Service: बैंक के एमडी और सीईओ ने इस मौके पर यह भी बताया कि वे ग्राहकों को सर्वोत्तम संभव बैंकिंग अनुभव प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि बैंक की नई पेशकशें उनकी इस प्रतिबद्धता की एक और प्रकाश हैं।
इस अवसर पर पंजाब नेशनल बैंक के सम्मानित ग्राहक, वरिष्ठ अधिकारी और स्टाफ सदस्य भी मौजूद रहे।
PNB Digital Service: बैंक ने इस स्थापना दिवस पर कई डिजिटल सेवाओं का भी शुभारंभ किया है। इसमें मोबाइल बैंकिंग ऐप पीएनबी वन पर ई-मार्केटप्लेस, इंस्टेंट क्यूआर, पीएबीएल (प्री-अप्रूव्ड बिजनेस लोन), सेंट्रल बैंक डिजिटल करेंसी (CBDC), जनसमर्थ पोर्टल के माध्यम से डिजिटल केसीसी, टैब और वीडियो-केवाईसी के माध्यम से चालू खाता खोलना, पीएनबी ई-स्वार और पीएनबी मेटावर्स आदि शामिल हैं।
बैंक के नए कस्टमर केयर नंबर का मकसद ग्राहकों को कस्टमर केयर टीम से संपर्क करने पर एक सहज और झंझट मुक्त अनुभव प्रदान करना है।
इन नंबरों का उपयोग ग्राहक खाते के बैलेंस की पूछताछ और पिछले लेनदेन की जानकारी, डेबिट कार्ड जारी करने/ब्लॉक करने और बैंक द्वारा प्रदान की जाने वाली अन्य प्रमुख सेवाओं का लाभ उठाने के लिए किया जा सकता है। ग्राहक बैंक की कस्टमर केयर टीम के पास अपनी शिकायतें और सवाल भी दर्ज करा सकते हैं।
PNB Digital Service: इन सेवाओं के माध्यम से, बैंक अपने ग्राहकों को बेहतर सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। बैंक के एमडी और सीईओ अतुल कुमार गोयल ने इस बारे में बताया कि जैसा कि हम राष्ट्र की सेवा के 128 वर्ष पूर्ण होने का उत्सव मना रहे हैं, हम अपने संस्थापक लाला लाजपत राय जी की अपने ग्राहकों को सर्वोत्तम संभव बैंकिंग अनुभव प्रदान करने की प्रतिबद्धता के प्रति पूरी तरह से समर्पित हैं। नए सेवाओं की लॉन्चिंग इस दिशा में महत्वपूर्ण कदम हैं।
इसके अलावा, बैंक अपने ग्राहकों को अन्य प्रोडक्ट्स भी प्रदान करता है जैसे शॉर्ट टर्म और लॉन्ग टर्म क्रेडिट, स्थायी डिपॉजिट, महिला खाता, युवा खाता, रिटायरमेंट सेविंग्स और डेपॉजिट आदि। बैंक के ग्राहक इन सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं और अपने वित्तीय नीड्स के अनुसार अपनी पसंदीदा सेवा का चयन कर सकते हैं।