in

Relationship Tips : भूलकर भी न करें ये गलती, अपने रिश्ते को टूटने से बचाएं

Relationship Tips : भूलकर भी न करें ये गलती, अपने रिश्ते को टूटने से बचाएं

 

Relationship Tips : किसी भी रिश्ते में संवाद सबसे अबम भूमिका निभाता है। अगर आपकी अपने पार्टनर से लड़ाई या नोंकझोंक हो गई है तो भी उससे बात करना बंद न करें। थोड़ी देर के लिए रूठना चलता है लेकिन लंबी नाराजगी आपके रिश्ते के लिए खतरनाक हो सकती है।

अगर आप किसी रिश्ते में हैं तो कुछ ऐसी बातें हैं जिनका खयाल रखना बेहद जरूरी है। रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए जहां कुछ बातें जरूरी है वहीं कुछ गलतियां भी हैं जो भूलकर भी नही की जानी चाहिए। क्या हैं वो बातें जो आपकी रिलेशनशिप में परेशानियां ला सकती है ? आईये आज इसी बारे में जानते हैं…

हम गुस्सा तो बड़ी आसानी से ज़ाहिर कर देते हैं लेकिन प्यार जताने में कंजूसी करते हैं। रिलेशनशिप में कुछ समय बीत जाने के बाद एक दूसरे को ‘आई लव यू’ ‘तुम मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण हो’ जैसी बातें कहना बंद कर देते हैं।

Plot for sale
Plot for sale

ये गलती न करें, प्यार जताने से बढ़ता है इसलिए प्यार का इजहार करते रहें। कभी भी किसी तीसरे को अपने बीच में न आने दें।

Kidzee 02
Kidzee 02

अपने दोस्तों, सहकर्मियों या परिचितों के प्रभाव में आकर आपस में मनमुटान न आने दें।
शक हर रिश्ते को बर्बाद कर देता है। अगर किसी बात को लेकर शंका हो रही हो तो आपस में बात कर क्लियर कर लें। लंबे समय तक शक करना रिश्ते को पूरी तरह खत्म कर सकता है।

आपस में हंसी मजाक चलता है, लेकिन किसी और के सामने भूलकर भी अपने पार्टनर का मजाक न उड़ाए। निजी जीवन में भी और सार्वजनिक रूप से भी एक दूसरे का सम्मान करने से आपकी रिश्ते मजबूत बनेंगे।

Republic Day 01
Republic Day 01

अगर कोई ऐसा विषय है जो किसी एक के लिए संवेदनशील है, तो उसपर बिना वजह बात या विवाद न करें। जीवन में हम हमेशा दूसरों से सहमत नहीं हो सकते लेकिन एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करना जरूरी है।

कभी भी सामने वाले के घरवालों का अनादर न करें। भले ही वो आपको या आप उन्हें पसंद न करते हों, लेकिन वो आपके पार्टनर की लाइफ का अहम हिस्सा हैं। इसीलिए एक दूसरे के घरवालों का सम्मान करें।

गलती होने पर अपनों को सॉरी या किसी अच्छी बात पर थैंक्यू बोलने में कोई हर्ज नहीं है। ये छोटी छोटी बातें रिश्ते को मजबूत करती है।

न्यूज़ घाट पर फेसबुक से जुड़ने के लिए यहां दिए लिंक @newsghat पर क्लिक कर फेसबुक पेज लाइक करें https://m.facebook.com/newsghatofficial/

Written by Newsghat Desk

ये 4 खतरनाक ऐप कर सकते हैं आपके फोन को हैक, जल्दी इन्हे अपने मोबाइल से करें डिलीट, हो चुके हैं कईयों के अकाउंट साफ.

कौन सी तुसली को घर में रखना माना गया है शुभ, रामा और श्‍यामा तुलसी क्या है दोनो में अंतर…..