in

Shillai: शिलाई के पोका में गरजे बलदेव, हाटी मुद्दे पर शंकाएं है तो सही मंच पर आकर करें बात, हाई स्कूल का किया लोकार्पण

Shillai: शिलाई के पोका में गरजे बलदेव, हाटी मुद्दे पर शंकाएं है तो सही मंच पर आकर करें बात, हाई स्कूल का किया लोकार्पण

Shillai: पोका पंचायत में हाई स्कूल कुनेर धमोण का शुभारंभ खाद्य आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष बलदेव तोमर ने किया।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शिलाई दौरे के दौरान कुनेर धमोण में 10वीं स्कूल खोलने की घोषणा की थी। जिसका विधिवत रूप से शुभारंभ किया गया।

BKD School
BKD School

बुधवार को पोका पंचायत के कुनेर धमोण राजकीय उच्च पाठशाला का शुभारंभ खाद्य आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष बलदेव तोमर ने विधिवत रूप से किया।

कार्यक्रम में खाद्य आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष बलदेव तोमर ने कहा कि पहले कुनेर धमोण के बच्चे जंगल के रास्ते पैदल 10 किलोमीटर दूर गोरखूवाला स्कूल में जाते थे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के आशीर्वाद से गांव में 10वीं का स्कूल खोला है जिससे अब बच्चों को घरद्धार ही शिक्षा मिलेगी।

उन्होंने कहा की पोका पंचायत में आने वाले समय में दो पटवार सर्कल खोले जायेंगे। बलदेव तोमर ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने 60 साल के लोगों को बिना आय के पेंशन लगाने की आयोजना चलाई जिससे प्रदेश के हजारों बुजुर्गों को पेंशन का लाभ मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि शिलाई विधानसभा क्षेत्र के लोगों ने मुख्यमंत्री से जो मांग रखी मुख्यमंत्री ने हमारी वो मांग पूरी की है। शिलाई विधानसभा क्षेत्र में चहुंमुखी विकास हुआ है साथ ही कहा कि पिछले 55 सालों से गिरिपार क्षेत्र के लोग जनजातीय क्षेत्र घोषित करने की मांग करते रहे।

लेकिन कांग्रेस के सरकार ने इस मुद्दे पर कोई रूची नहीं रखी लेकिन प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हाटी समुदाय की पीड़ा समझी तथा केंद्र सरकार में गृहमंत्री के समक्ष रखा लेकिन जब हाटी मुद्दे का हल देखकर विपक्ष के नेता लोगों को गुमराह कर समाज को बांटने का काम कर रहे हैं।

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें।

बलदेव तोमर ने कहा कि अगर हाटी मुद्दे पर किसी को शंकाएं है तो वह सही मंच पर आकर हमारे से बात करें। गिरिपार क्षेत्र को जनजातीय घोषित होने से किसी के अधिकारों का भी हनन नहीं हो रहा है।

इस मौके पर पोका पंचायत के प्रधान सतीश चौहान, उपप्रधान काकू राम, नेत्र चौहान, गुमान वर्मा, रणसिंह चौहान, पूर्व प्रधान रजनीश चौहान, पूर्ण ठाकुर, प्रेम चौहान, इंद्र चौहान, अनिल, बलवीर सिंह, मुन्ना सिंह, भीम सिंह, रामलाल, सुरेश कुमार आदि मौजूद थे।

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें।

Written by Newsghat Desk

Sirmour : नदी पार कर रहे 23 वर्षीय युवक की डूबने से मौत….

Paonta Sahib: जल शक्ति विभाग और इंटक के मध्य बैठक, एरियर के लिए पैंशनर्स की फिक्सेशन करने की उठाई मांग