in

WhatsApp New Features: अब बिना रुकावट के करें व्हाट्सएप पर बातचीत नहीं ले पाएगा कोई स्क्रीनशॉट, जानिए क्या है खासियत..

WhatsApp New Features: अब बिना रुकावट के करें व्हाट्सएप पर बातचीत नहीं ले पाएगा कोई स्क्रीनशॉट, जानिए क्या है खासियत..

JPERC
JPERC

WhatsApp खासतौर पर एक प्राइमरी मैसेजिंग ऐप है जिसमें कई प्रकार के अलग अलग बेहतर फीचर्स दिए गए हैं जिससे यूजर्स को एक बेहतर एक्सपीरियंस मिलता है।आपके एक्सपीरिएंस को और बढ़ाने के लिए WhatsApp नए फीचर्स को भी जारी करता रहता है।

व्हाट्सएप में अभी 3 नए फीचर्स को लॉन्च किया है….

BKD School
BKD School

व्हाट्सएप द्वारा लांच किए गए इन तीन जबरदस्त फीचर्स का यूजर्स को बड़े लंबे समय से बेसब्री से इंतजार था जिनमें एक फीचर स्क्रीनशॉट ब्लॉक करने का है। जिसमें यूजर्स आप ही खास चैट को स्क्रीनशॉट नहीं कर सकते।

View Once मैसेज के लिए किया जा रहा है जारी…

View Once फीचर से यूजर एक बार ही दिखने वाली फोटो या वीडियो भेज सकते हैं लेकिन, मैं एक कमी रह गई थी कि लोग इसका स्क्रीनशॉट लेकर रख लेते थे लेकिन व्हाट्सएप ने अब इस कमी को दूर करने का पूरा प्रयास कर लिया है।

व्हाट्सएप ने स्क्रीनशॉट ब्लॉकर फीचर की घोषणा भी कर दी है जिसमें यूजर्स View Once वाले मैसेज का स्क्रीनशॉट नहीं ले पाएंगे। क्योंकि व्हाट्सएप के इस फीचर का इंतजार यूजर्स लंबे समय से कर रहे थे क्योंकि इसके बिना व्यू वन फीचर का कोई महत्व नहीं है।

स्क्रीनशॉट ब्लॉकर फीचर के लिए यूजर्स को अभी थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है, क्योंकि कंपनी ने इसकी घोषणा तो कर दी है लेकिन इससे यूजर इस माह के अंत तक ही इस्तेमाल कर पाएंगे जिससे यूजर्स की प्राइवेसी को एक मजबूत लेयर मिलने वाला है।

बता दें कि Snapchat और Telegram में इस तरह का फीचर पहले से मौजूद है।स्नैपचैट यूजर्स को टाइम सेंसिटिव मैसेज भेजने की सुविधा देता भी है, जिसमें मैसेज अपने आप खत्म हो जाते हैं और यूजर इसका स्क्रीनशॉट नहीं ले पाते हैं लेकिन टेलीग्राम में इसके लिए सीक्रेट चैट की सुविधा दी गई है।

Written by Newsghat Desk

पांवटा साहिब में फर्जी आईटीआई संचालक गिरफ्तार, पुलिस ने छापेमारी का कारवाई को दिया अंजाम

Sirmour : 16 साल की नाबालिग से दुष्कर्म, पीड़िता अस्पताल में, आरोपी हिरासत में….