in

पांवटा साहिब में फर्जी आईटीआई संचालक गिरफ्तार, पुलिस ने छापेमारी का कारवाई को दिया अंजाम

पांवटा साहिब में फर्जी आईटीआई संचालक गिरफ्तार, पुलिस ने छापेमारी का कारवाई को दिया अंजाम

पांवटा साहिब में जय परशुराम एडमकेशन एवम् कल्चरल इंस्टीट्यूट के नाम से चल रही फर्जी आईटीआई पर पुलिस और तकनीकी शिक्षा विभाग की संयुक्त टीम ने छापेमारी की। छात्रों के एडमिशन करते वक्त संचालक को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने संचालक शम्मी शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है और उसके खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है। ये आईटीआई दो साल से पांवटा साहिब के मेन बाजार में चल रही थी।

BKD School
BKD School

यह कार्रवाई तकनीकी शिक्षा विभाग ने उनको मिली एक शिकायत के आधार पर की। इस छापेमारी के दौरान पुलिस ने कंप्यूटर, मोबाइल, एडमिशन फॉर्म आदि कब्जे में ले लिया। पिछले 2 वर्ष के दौरान इसमें करीब 200 बच्चों में एडमिशन लिया है जिनका भविष्य अंधकार में चला गया है।

फर्जी आईटीआई संस्थान में तकनीकी शिक्षा विभाग से कोई भी मान्यता हासिल नहीं की थी जिसका पता तकनीकी शिक्षा विभाग को चल चुका था।

तकनीकी शिक्षा विभाग ने इसकी सूचना पहले एसडीएम को दी इसके बाद पुलिस की टीम के साथ तकनीकी शिक्षा विभाग ने छापेमारी की। इस फर्जी संस्थान ने 200 छात्रों से 20 से 30000 हजार प्रति वर्ष वसूल किए हैं।

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें।

अब इस फर्जी संचालक से गरीब बच्चों के मां-बाप किस तरह अपना पैसा वापस लाएंगे। इस पर संशय बना हुआ है।और बच्चों के 2 साल भी बर्बाद हुए हैं उससे भी मां-बाप निराश है।

इस बारे में एसएचओ अशोक चौहान ने बताया कि संस्थान के संचालक को गिरफ्तार कर लिया गया है उसके खिलाफ धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया है उसको कोर्ट में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा।

उधर, जय परशुराम एडमकेशन एवम् कल्चरल इंस्टीट्यूट के निदेशक शम्मी शर्मा को ओर से जारी बयान में बताया गया है कि यहां केवल कोचिंग सेंटर चलाया जा रहा है जिसकी परीक्षाएं उत्तराखंड के हरिद्वार में चल रही हैं। उनपर लगाए गए आरोप निराधार हैं।

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें।

Written by Newsghat Desk

Cibil Score: शादी से पहले अपने होने वाले पार्टनर का सिबिल स्कोर चेक करना क्यों है जरूरी, जानिए क्या है इसका महत्व…

WhatsApp New Features: अब बिना रुकावट के करें व्हाट्सएप पर बातचीत नहीं ले पाएगा कोई स्क्रीनशॉट, जानिए क्या है खासियत..