in

ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने किया घृत बाहती चहांग महासभा के ज्ञान भवन का किया  शिलान्यास

ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने किया घृत बाहती चहांग महासभा के ज्ञान भवन का किया  शिलान्यास

ज्ञान भवन के साथ पार्किंग का होगा निर्माण, साथ लगती सड़क को किया जायेगा पक्का, खड पर बनेगा पुल 

बहुउद्देशीय परियोजनाएं एवं ऊर्जा मंत्री, हिमाचल प्रदेश, सुख राम चौधरी ने आज गोंदपुर में घृत बाहती चहांग महासभा के ज्ञान-भवन का शिलान्यास किया। यह भवन लगभग 60 लाख रुपए की लागत से निर्मित होगा।

ऊर्जा मंत्री ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि घृत बाहती चहांग समाज के अधिकतर लोग खेती-बाड़ी से जुड़े हैं, इसलिए उन्हें यह याद रखना चाहिए कि उनके बुजुर्गों ने इस भूमि को अपनी मेहनत से संजोया है तथा उन्हें इसका सम्मान करना चाहिए। यह जमीन बुजुर्गों की सौगात है जो एक दिन उनके काम आएगी। उन्होंने सभी को नगदी फसलें उगाने का भी सुझाव दिया।

BKD School
BKD School

उन्होंने सभा के पदाधिकारियों को क्षेत्र में बढ़ रहे नशे के विरूद्ध अभियान चलाने के लिए प्रेरित किया तथा शिक्षा के प्रति जागरूकता फैलाने का भी सुझाव दिया।

उन्होंने अपने संबोधन में सरकार द्वारा चलाई गई विभिन्न महत्वाकांक्षी योजनाओं के बारे में बताया तथा उनका लाभ उठाने के लिए भी प्रेरित किया।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के समय में पांवटा विधानसभा क्षेत्र का चहुंमुखी विकास सुनिश्चित हुआ है। आज हिमाचल प्रदेश सिंचाई, पीने के पानी की व्यवस्था, बिजली, सड़क व स्वास्थ्य आदि सभी क्षेत्रों में तेज गति से विकास की राह पर आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि जब क्षेत्र में विकास कार्य होते हैं तो क्षेत्रवासियों को कुछ असुविधाओं का सामना करना पड़ता है परंतु अंत में सब योजनाओं का लाभ उन्हें ही प्राप्त होता है।

उन्होंने महासभा के लिए प्रति माह ऐच्छिक निधि से 11 हज़ार रुपए देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि इस भवन के अंतर्गत आने वाली लगभग 200 मीटर सड़क को जल्द पक्का किया जाएगा तथा साथ लगती खड्ड पर पुल का निर्माण कार्य भी जल्द किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि ज्ञान भवन के साथ लगभग 15 लाख की लागत से पार्किंग का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने अपनी ऐच्छिक निधि से महासभा को 1 लाख 51 हजार रुपए देने की घोषणा भी की।

ऊर्जा मंत्री ने कार्यक्रम के दौरान विधानसभा क्षेत्र की स्वयं सहायता समूहों को 11 हज़ार तथा महिला मंडलों को 21 हजार रुपए देने की घोषणा की।

इस कार्यक्रम में महासभा के पदाधिकारियों द्वारा ऊर्जा मंत्री को टोपी व शॉल से सम्मानित किया गया। इसके अतिरिक्त पदाधिकारियों द्वारा क्षेत्र से आए अन्य गणमान्य व्यक्तियों को भी सम्मानित किया गया। इस दौरान ऊर्जा मंत्री द्वारा महासभा से जुड़े पुराने पदाधिकारियों व उसके परिवार के सदस्यों को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम के दौरान पदाधिकारियों ने महासभा के विषय में जानकारी साझा की तथा महासभा से जुड़े पुराने पदाधिकारियों के द्वारा किए गए उत्कृष्ट कार्यों के लिए उन्हें याद किया गया। इस दौरान विभिन्न पदाधिकारियों तथा समाज से जुड़े लोगों द्वारा महासभा के लिए धनराशि भी दी गई।

इस अवसर पर अध्यक्ष महासभा नंद लाल, पूर्व विधायक फतेह सिंह महरालू, सचिव ओबीसी मोर्चा हिमाचल प्रदेश एवं चेयरमैन महासभा सुभाष चौधरी, सदस्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड राहुल चौधरी,  भजन चौधरी, अध्यक्ष भारतीय जनता युवा मोर्चा पांवटा साहिब चरणजीत चौधरी, देवेन्द्र चौधरी प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य एवं पूर्व मंडल अध्यक्ष , अध्यक्ष महासभा उत्तराखंड राजा राम लखेरू, प्रधान गोरखुवाला सुरेखा चौधरी, अधिशासी अभियंता विद्युत बोर्ड अजय चौधरी, अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभाग के.एल. चौधरी, खण्ड विकास अधिकारी रवि प्रकाश जोशी तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Written by Newsghat Desk

WhatsApp Pay : इन यूजर्स को मिल रहा है 105 रुपये का कैशबैक, ये है लेने का तरीका ?

अब फ्री में देख सकेंगे 800 से ज्यादा चैनल, पेश है Jio का ये जबरदस्त ऑफर, जानें कैसे मिलेगा इसका लाभ…