in

पांवटा साहिब में डांस हिमाचल डांस के ऑडिशन में उमड़ी बच्ची की भीड़, बच्चों ने दिखाया गजब का हुनर

पांवटा साहिब में डांस हिमाचल डांस के ऑडिशन में उमड़ी बच्ची की भीड़, बच्चों ने दिखाया गजब का हुनर

मंच पर परफॉर्म के लिए बच्चों में दिखा क्रेज, समाजसेवी हरविंद्र कुमार और डीएसपी वीर बहादुर ने बढ़ाया बच्चो हौसला

दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप के लोकप्रिय इवेंट और अरनी यूनिवर्सिटी द्वारा प्रायोजित डांस हिमाचल डांस सीजन 8 के ऑडिशन में बच्चो ने मंच पर गजब का जलवा दिखाया।

इस प्रतियोगिता में सीनियर और जूनियर वर्ग में अलग अलग आयु वर्ग के प्रतिभागियों ने भाग लिया। इस दौरान कार्यक्रम में समाजसेवी जगन्नाथ सेवा ट्रस्ट के अध्य्क्ष ने मुख्यातिथि शिरकत की।

BKD School
BKD School

इस दौरान डीएसपी पांवटा वीर बहादुर विशेष रूप से उपस्थित रहे। इस दौरान मुख्य अतिथि हरविंद्र कुमार ने बच्चो को हौसला बढ़ाया और कहा कि दिव्य हिमाचल द्वारा बच्चो ओर युवाओं को बहुत बड़ा मंच दिया गया है।

जिसके लिए वह उनके आभारी है इस दौरान उन्होंने कहा कि बच्चो को ऐसे टेलेंट शो में भागीदारी करते रहना चाहिए ताकि आगे चल कर बच्चे अपने माता पिता व क्षेत्र का नाम रोशन कर सके।

इस दौरान डीएसपी वीर बहादुर ने कहा की डांस कोई टेक्निक नही है बल्कि यह एक जुनुन है जो हमे आगे बढऩे के लिए प्रेरित करता है। मंच पर बच्चों की परफॉर्मेंस को भी उन्होंने बखूभी सराहा।

उन्होंने कहा कि मुझे बेहद खुशी है कि इस कार्यक्रम में भाग लेने का मौका मिला। बच्चो को उन्होंने अपना बेस्ट देने की भी बात कही और साथ ही कहा कि हार और जीत से ज्यादा जरूरी है कि हम अपना बेस्ट दे।

इस दौरान उन्होंने बच्चो को नशे से दूर रह कर ऐसी एक्टिविटी में भाग लेने पर प्रेरित किया इस दौरान उन्होंने बच्चो को कहा के हिमाचल के बच्चे बहुत टेलेंटिट व भोले है दिव्य हिमाचल उनको यह मंच दे रहा है जो कि बड़ी उपलब्धि है।

डांस हिमाचल डांस सीजन -8 के भाटिया पैलेस में 100 से अधिक संख्या में बच्चे पहुंचे थे। वही निर्णायक मंडल की भूमिका में महशूर डांसर नीतिश धीमान व केशब मोदगिल मौजूद रहे।जूनियर वर्ग में 8 से लेकर 16 वर्ष के प्रतिभागी भाग लिया।

वहीं सीनियर वर्ग में 17 वर्ष से 35 वर्ष तक युवा प्रतिभागी ऑडिशन में भाग लेने पहुंचे थे। जूनियर व सीनियर वर्ग में सोलो, डूएट और ग्रुप डांस में बच्चो और अन्य प्रतिभगियों ने वाहवाही लूटी।

इनमे ज्यादातर बच्चो ने घर पर बैठकर यूट्यूब और ऑनलाइन माध्य्म से ही डांस सीखा था। सभी प्रतिभागी डांस का यह मंच पाकर बेहद खुश रहे। इस दौरान प्रतियोगिता में सिरमौर जिला के पांवटा से 102 प्रतिभागियों ने भाग लिया

-विजेताओं को मिलेंगे आकर्षक ईनाम
डांस हिमाचल डांस के विजेताओं को आकर्षक ईनाम मिलेंगे। साथ देश के बेहतरीन शिक्षण संस्थानों की स्कॉलरशिप भी मिलेगी।

इसमें बेस्ट डांसर ऑफ ईयर को मेगा प्राइज के तौर पर जूपिटर स्कूटी प्रदान की जाएगी। साथ ही अरनी यूनिवर्सिटी की ओर से एजुकेशनल स्कालरशिप सभी रतिभागियों को प्रदान की जाएगी। सोलो विनर को देश की नंबर वन ट्रैनिंग इस्टीटयूट टेरेंस लेविस की स्कॉलरशिप मिलेगी।

-2013 से हो रहा डांस हिमाचल डांस
दिव्य हिमाचल समाचार समूह की ओर से डांस हिमाचल डांस प्रतियोगिता का आयोजन वर्ष 2013 से करवाया जा रहा है। ऐसे में इस बार इस प्रतियोगिता का आठवां सीजन है।

प्रदेश की छिपी हुई प्रतिभाओं को अपने हुनर का प्रदर्शन करने के लिए यह बेहतरीन मंच है। इससे प्रदेश की प्रतिभाएं बुलंदियां छू रही हैं। हिमाचल में टेलेंट की कमी नहीं है, बस उन्हें बेहतरीन मंच की जरूरत है। आज युवा पीढ़ी नशे की चपेट में है। इस तरह के कार्यक्रम बच्चों को नशे से दूर रखने में अहम भूमिका निभाते हैं।

Written by Newsghat Desk

नाहन पहुंचे मुख्यमंत्री जयराम अतुल कौशिक के बेटे के निधन पर व्यक्त किया शोक….

संत निरंकारी मिशन द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में 150 में किया रक्तदान….