Paonta Cong
in

बिजली के बकाया बिल वसूली के लिए बोर्ड चलेगा विशेष अभियान, अगर जल्द नहीं दिया बकाया तो कटेगा कनेक्शन

बिजली के बकाया बिल वसूली के लिए बोर्ड चलेगा विशेष अभियान, अगर जल्द नहीं दिया बकाया तो कटेगा कनेक्शन

JPERC
JPERC

 

Admission notice

पांवटा साहिब में हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड, मंडल पांवटा साहिब के अंतर्गत उपमंडल पांवटा साहिब के तहत उपभोक्ताओें द्वारा बिजली का बिल न जमा करवाने के कारण भारी बकाया राशि की वसूली के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा।

इसकी जानकारी देते हुए विद्युत मंडल पांवटा साहिब के वरिष्ठ अधिशासी अभियंता अजय चौधरी ने बताया कि 24 नवंबर को अधीक्षण अभियंता, परिचालन नाहन की अध्यक्षता में एक वर्चुअल बैठक का आयोजन किया।

इस बैठक में दर्शन सिंह ठाकुर अधीक्षण अभियंता, परिचालन वृत, नाहन अजय चौधरी, वरिष्ठ अभिशासी अभियंता, विद्युत मंडल पांवटा साहिब अंकुर, सहायक अभियन्ता विद्युत उपमंडल पांवटा साहिब न० 01, आयुष देवरानी सहायक अभियन्ता विद्युत उपमंडल पांवटा साहिब 2 सहित सम्बंधित अनुभाग के कनिष्ठ अभियन्ता मौजूद रहे।

बैठक में विशेष रुप में उपभोक्ताओें द्वारा बिजली का बिल न जमा करवाने के कारण विद्युत विभाग में बढ़ रहे आर्थिक बोझ बारे विस्तृत चर्चा की गई। यह पाया गया कि पांवटा साहिब उपमंडल में ही घरेलु उपभोगताओं के करीब 2.5 करोड़ रूपए बिजली बिल की एवज में बकाया है।

बकाया वसूलने के लिए विभाग द्वारा एक विशेष अभियान चलाया जाएगा। उन सभी उपभोक्ताओें को, जिन्होंने अपने विद्युत बिल जमा नहीं करवाए है एक महीने के भीतर अपने बिल सम्बंधित उपमंडल कार्यालय में जमा करवाना सुनिश्चित करें अन्यथा उपभोगता का विद्युत कनेक्शन काट दिया जाएगा।

फिर भी यदि उपभोक्ताओें द्वारा अपने बिजली का बिल जमा नहीं करवाया जाता है और किसी दूसरे कनेक्शन या किसी दूसरे घर से बिजली लेता पाया गया, तो इस स्थिति में दोनों उपभोगताओं पर भारतीय बिजली अधिनियम 2003 के अंतर्गत धारा 126 व् 135 के अनुसार कानूनी कार्यवाही अमल में लाइ जायेगी। जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेवारी उपभोक्ता की होगी ।

Written by Newsghat Desk

बिजली के बकाया बिल वसूली के लिए चलेगा विशेष अभियान, अगर जल्द नहीं दिया बकाया तो कटेगा कनेक्शन

लाखो छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करना बंद करें HPU : विपुल शर्मा