in

अमित शाह ने किया कुल्हड़ में चाय पीने का आह्वान….

अमित शाह ने किया कुल्हड़ में चाय पीने का आह्वान….

10 करोड़ की लागत के कार्यक्रमों की शुरुवात हुई, अस्पताल का भी हुआ उद्घाटन

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने आज अपने संसदीय क्षेत्र गांधीनगर में अनेक सार्वजनिक कार्यक्रम में हिस्सा लिया और विभिन्न सरकारी योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया।

अमित शाह ने गांधीनगर रेलवे स्टेशन पर महिला स्वयं सहायता समूह (SHG) को आवंटित चाय स्टाल का लोकार्पण किया।

BKD School
BKD School

स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से चर्चा करते हुए श्री अमित शाह ने कहा कि महिला SHG द्वारा गांधीनगर रेलवे स्टेशन पर दिए जाने वाली कुल्हड़ की चाय से न सिर्फ पर्यावरण को लाभ होगा बल्कि सदियों पुरानी इस कला को बल मिलेगा व इससे जुड़े परिवारों को आर्थिक सहायता भी मिलेगी।

उन्होंने गांधीनगर रेलवे स्टेशन आने वाले यात्रियों से अनुरोध किया कि वे इन मिट्टी के कुल्हड़ में चाय का आनंद अवश्य लें।

केन्द्रीय गृह मंत्री ने कुछ समय पहले गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र में कुम्हार महिलाओं को मुफ्त इलेक्ट्रिक चाक वितरित किए थे।

अस्पताल का भी हुआ उद्घाटन…

एक अन्य कार्यक्रम में केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने स्वामीनारायण विश्वमंगल गुरुकुल द्वारा PSM हॉस्पिटल में बनाए गए ऑक्सीजन प्लांट और नये स्कूल का उद्घाटन किया। उन्होंने मानसा सिविल हॉस्पिटल का निरीक्षण भी किया।

अमित शाह ने पानसर झील के सौंदर्यीकरण कार्य का शिलान्यास और विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण भी किया। इस अवसर पर गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल समेत अनेक गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

10 करोड़ की लागत के कार्यक्रमों की शुरुवात हुई…

अमित शाह ने कहा कि पानसर झील का 3 करोड रूपए के खर्च से सौंदर्यीकरण किया जाएगा और तालाब के पास बच्चों के लिए खेल का मैदान, पार्किंग, नौका विहार, फव्वारा, जॉगिंग पार्क, फूड पार्क, पौधारोपण आदि की व्यवस्था भी की जाएगी, जिससे पानसर में चमत्कारिक परिवर्तन आएगा।

उन्होंने कहा कि पानसर झील के सौंदर्यीकरण से आस-पास के इलाक़ों में रोज़ग़ार के अवसर भी पैदा होंगे। श्री शाह ने कहा कि आज लगभग 10 करोड रूपए की लागत के 143 छोटे विकास कार्यों, जिनमें ज़िला आरोग्य कचेहरी के 2, औडा का 1, गांधीनगर तालुका पंचायत के 99, गांधीनगर तालुका पंचायत के 11, प्राथमिक शिक्षा से संबंधित 3 विकास कार्य शामिल हैं, की शुरूआत हुई है।

60 करोड़ लोगों के घर तक पहुंचा बैंक खाता….

केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि कल ही प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने सार्वजनिक राजकीय सेवा के 20 साल पूरे किए और 20 साल तक शासन करते हुए लोगों की सेवा की।

ऐसे देश में जहां लोकतांत्रिक व्यवस्था है, वहां शायद नरेन्द्र मोदी ही एक ऐसे नेता हैं जिन्होंने पूरे बीस साल तक शासन किया है और आज भी लोगों ने उन्हें प्रधानमंत्री के रुप में स्वीकार किया है। नरेन्द्र मोदी ने लोकाभिमुख शासन का उत्तम उदाहरण दिया है।

7 अक्तूबर को श्री नरेन्द्र मोदी सत्ता में आए थे और 7 अक्तूबर 2021 के दिन उनकी राजकीय यात्रा के बीस साल पूरे हुए और वर्ष 2024 में भी वे ही चुने जाएंगे और इसका कारण है कि उनके मन में हमेशा लोक सेवा का विचार रहता है।

उन्होंने कहा कि पूरे 20 साल में नरेन्द्र मोदी ने कभी छुट्टी नहीं ली। शाह ने कहा कि कितना भी बड़ा लक्ष्य हासिल हुआ हो, उसका आनंद प्रधानमंत्री के चेहरे पर नहीं दिखेगा, लेकिन जो काम बाकी है उसकी चिंता उनके चेहरे पर हमेशा दिखाई देती है।

लोगों, देश और ग़रीबों के लिए इतनी चिंता करने वाला नेता भाग्यवश ही दिखता है।
श्री अमित शाह ने कहा कि पिछले सात सालों में 60 करोड़ लोगों के घर में बैंक खाता पहुंचाने का काम प्रधानमंत्री मोदी ने किया है।

10 करोड़ लोगों के घर में शौचालय पहुंचाये, 60 करोड़ लोगों के लिए पांच लाख तक का मुफ़्त इलाज, ऐसी व्यवस्था नरेन्द्र मोदी ने की है और वर्ष 2024 से पहले हर एक घर में नल से पीने का पानी पहुंचे, ऐसी व्यवस्था भी प्रधानमंत्री कर रहे हैं।

Written by Newsghat Desk

माजरा उप तहसील के क्यारदा में धान खरीद मंडी नोटिफाई, डा. बिंदल ने दी जानकारी

विधायक बिंदल का कांग्रेस पर पलटवार, खिसियानी बिल्ली खंबो नोचे जैसे बताए विपक्ष के हालात

किन्नर से लड़की बनी युवती ने दिया हत्या को अंजाम, पढ़ें क्या है पूरा मामला