in

पांवटा साहिब के होल्ला मोहल्ला को अंतर्राष्ट्रीय मेले का दर्जा दिया जाए : नॉटी

पांवटा साहिब के होल्ला मोहल्ला को अंतर्राष्ट्रीय मेले का दर्जा दिया जाए : नॉटी

पांवटा साहिब के सक्रिय नेता और व्यापार मंडल के प्रधान अनिंदर सिंह नॉटी के कहा कि हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर यमुना शरद महोत्सव की दूसरी सांस्कृतिक संध्या में 8 अक्टूबर को पांवटा साहिब पधार रहे हैं जिस पर समूह क्षेत्रवासी और पांवटा साहिब की उनका स्वागत करती है।

इस मौके पर पत्रकार वार्ता में अनिंदर सिंह नॉटी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान जत्थेदार हरभजन सिंह, पार्षद रविंदर पाल खुराना गुरजीत सिंह नंबरदार चरणजीत सिंह जैलदार बचित्तर सिंह अर्जुन सिंह बनवेट दविंदर देव के कहा कि इस बार जिस तरह कुल्लू दशहरे में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल हुए उसी तरह पांवटा साहिब क्षेत्र की अब जनता की मांग है कि एक दिन पांवटा साहिब के ऐतिहासिक होला मोहल्ला में भी देश के प्रधानमंत्री शामिल होने चाहिए।

BKD School
BKD School

उन्होंने कहा कि लेकिन दुख की बात यह है कि होला मोहल्ला जिसका इतिहास 300 वर्ष से भी अधिक पुराना है आज तक ब्लॉक स्तरीय मेला ही रह गया है, जबकि जिला सिरमौर और हिमाचल के अनगिनत मेले या उत्सव को राज्य स्तरीय या अंतरराष्ट्रीय स्तरीय दर्जा प्राप्त हो चुका है।

इसके कारण होला मोहल्ला सरकारी उपेक्षा का शिकार होता रहा है और गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी को छोड़कर इस मेले में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए कोई सरकारी इंतजाम नहीं किया जाता।

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें।

अनिंदर सिंह नॉटी ने बताया कि भाषा और संस्कृति विभाग हिमाचल प्रदेश को इस मेले से संबंधित इतिहास और इसका स्तर बनाने के लिए जरूरी दस्तावेज एक वर्ष पहले ही उपलब्ध करवा दिए गए हैं।

लेकिन सरकारी वायदे के बावजूद इसको अंतराष्ट्रीय या राज्य स्तरीय नही किया गया। उन्होंने मांग को दोहराते हुए कहा कि होला मोहल्ला को अंतर्राष्ट्रीय मेले का दर्जा दिया जाए।

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें।

Written by Newsghat Desk

पांवटा साहिब में सीएम जयराम ठाकुर का होगा जोरदार स्वागत, ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी के नेतृत्व में भाजपा ने बनाई रणनीति

मां यमुना की विधिवत पूजा के साथ हुआ यमुना शरद महोत्सव का आगाज