in

शादी में भोज पर आमंत्रित करना महंगा पड़ा, आयोजकों के खिलाफ एफआईआर

अब नियम तोड़कर खोली दुकान, तो 7 दिन के लिए होगी सील…

सीएम जयराम ठाकुर के आदेशों के बाद प्रशासन ने बढ़ाई सख्ती…

BKD School
BKD School

न्यूज़ घाट/ऊना

सीएम जयराम ठाकुर द्वारा शादियों में उमड़ रही भीड़ के मामलों में सख्ती से निपटने के निर्देशों के बाद जिलाधिकारियों ने कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है।

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच जिला प्रशासन ने कड़ाई बरतते हुए शनिवार को शादी समारोह के दौरान सामूहिक भोज आयोजित करने पर आयोजकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है।

जबकि इसी आयोजन में जांच को पहुंचे फ्लाइंग स्क्वायड द्वारा भी एक सरकारी कर्मचारी को भी नामजद किया गया है।

ये भी पढ़ें : पांवटा साहिब में कोरोना संक्रमण के 193 नए मामले…. 

17 जल रक्षकों की होगी नियुक्ति, जल्द करें आवेदन

इसके अलावा जिला मुख्यालय के एक नामी कारोबारी द्वारा निर्धारित समय से अधिक समय तक दुकान खोलने के आरोप में भी पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

इसके इलावा प्रशासन ने डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत प्रशासन द्वारा जारी किए गए निर्देशों की अवहेलना करते हुए दुकानें खोलने वालों पर अब कड़ी कार्रवाई करने का निर्णय लिया गया है।

निर्धारित समय या दिनों के अतिरिक्त दुकान खोलने वाले व्यापारियों की दुकानें अब 7 दिन के लिए सील होंगी और साथ में क़ानूनी कार्रवाई भी होगी। इस ऊना राघव शर्मा ने इस संदर्भ में आदेश जारी कर दिए है।

ये भी पढ़ें : हरियाणा में 3 मई से एक सप्ताह का पूर्ण लाॅकडाउन

पांवटा साहिब में युवक की संदिग्ध मौत, पुलिस जांच में जुटी…

ऊना में हालत यह है कि जिला प्रशासन द्वारा पहले ही पांच दिवसीय सप्ताह का ऐलान करते हुए महज 5 दिन सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक दुकानें खोलने की व्यवस्था बनाई गई है।

जबकि शनिवार और रविवार को बाजारों को पूरी तरह बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं। इसके बावजूद कई स्थानों पर कारोबारियों द्वारा प्रशासन के नियमों की धज्जियां उड़ाने की शिकायतें भी मिल रही थी।

जिसके चलते जिला प्रशासन ने आदेशों को कुछ बदलाव के साथ नए सिरे से जारी करते हुए निर्धारित समय से ज्यादा और तय किए गए दिनों के अलावा दुकान खोलने वाले कारोबारी की दुकान को 7 दिन तक सील करवाने के प्रावधान के साथ ही क़ानूनी कार्रवाई के भी निर्देश दिए है।

ये भी पढ़ें : पांवटा साहिब में लॉकडाउन का उलंघन करने पर तीन युवक गिरफ्तार…..

हिमाचल में ऑक्सीजन की ब्लैक मार्केटिंग पर एफआईआर…..

डीसी राघव शर्मा ने कहा है कि संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा कुछ पाबंदियां लागू की गई हैं और इनकी अवहेलना किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Written by newsghat

कोरोना अपडेट : पांवटा साहिब में कोरोना संक्रमण के 193 नए मामले….

वारदात : ठेके में घुसकर शराब की पेटियां भी चुरा ले गए शातिर….