in ,

समाज और राष्ट्रहित के लिए एकजुट होकर करेंगे कार्य : विवेक महाजन

समाज और राष्ट्रहित के लिए एकजुट होकर करेंगे कार्य : विवेक महाजन

समाज और राष्ट्रहित के लिए एकजुट होकर करेंगे कार्य : विवेक महाजन

शासन-प्रशासन की खूबियों व कमियों को सामने लाने में मीडिया की भूमिका अहम : डीएसपी

ईमानदारी और सत्यनिष्ठा पत्रकारों का पहला कर्तव्य : आरपी तिवारी

राष्ट्रीय प्रेस दिवस के उपलक्ष पर गुरु की पावन नगरी में सभी पत्रकारों ने प्रशासन के साथ मिलकर एक कार्यक्रम आयोजित किया।

BMB01

कार्यक्रम की अध्यक्षता पावंटा प्रेस क्लब के अध्यक्ष आरपी तिवारी ने की। तो वहीं इस खास अवसर पर एसडीएम विवेक महाजन मुख्य अतिथि और डीएसपी वीर बहादुर सिंह तथा तहसीलदार वेद प्रकाश अग्निहोत्री विशेष अतिथि के रूप में मौजूद रहे।

प्रेस क्लब की ओर से सभी अतिथियों को गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया गया।
कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि के रूप में आए विवेक महाजन ने उपस्थित सभी पत्रकारों को खास दिवस पर बधाई दी।

Bhushan Jewellers 04

उन्होंने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि कलम में तलवार से अधिक ताकत होती है, यदि उस कलम का सदुपयोग किया जाए तो वह एक सर्वोपरि राष्ट्र निर्माण के रूप में साबित होती है।

समाज को एक सही दिशा दिखाने में चौथा स्तंभ यानी एक पत्रकार की अहम भूमिका रहती है। उन्होंने अपने संबोधन में कहा की पत्रकारों को कर्म योगी माना जाता है। जोकि राष्ट्र हित के हित के लिए कार्य करते हैं।

इसी दौरान एसडीएम ने कहा कि जब भी पत्रकारों के माध्यम से कोई भी समस्या प्रशासन के समक्ष आई है तो उन्होंने हर संभव उस समस्या को हल करने का प्रयास किया है, और आगे भी करते रहेंगे।

इसी दौरान डीएसपी वीर बहादुर ने भी पत्रकारों को बधाई देते हुए उन्हें संबोधित किया। और कहा कि पत्रकार शासन और प्रशासन का आईना है, जो हमें हमारी अच्छाइयों व कमियों से रूबरू करवाते हैं।

उन्होंने कहा कि पत्रकार जनता के प्रति जिम्मेदार है। और जनता के द्वारा ही पत्रकारों को चौथा स्तंभ बनाया गया है। मीडिया प्रशासन और जनता के बीच का सेतु है।

इसी दौरान प्रेस क्लब के अध्यक्ष आरपी तिवारी ने सभी पत्रकारों को ईमानदारी और सत्यनिष्ठा से कार्य करने के लिए प्रेरित किया। इसके साथ ही उन्होंने मीडिया से जुड़े नए साथियों को भी एक सही दिशा दिखाई।

उन्होंने बताया कि वास्तव में जनता के हित में कैसे कार्य किया जाए ? किस प्रकार से एक सच्चे पत्रकार बने ? समाज में मान सम्मान बना रहे, तथा आने वाले समय में एक सच्चा और निष्ठावान पत्रकार बन सके।

इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार भजन चौधरी, सुरेश तोमर, ज्ञान प्रकाश शर्मा, दिनेश पुंडीर, नागेंद्र तरुण, संजय कंवर, आदेश शर्मा, अशोक बहुता, राजेश कुमार, सचिन ओबराय अश्वनी रॉय, प्रवीण शर्मा, अमित रमौल, पंकज भटनागर, संजीव नागपाल, प्रीति चौहान, प्रीति पारचे, तपेंद्र सिंह आदि पत्रकार मौजूद थे।

Written by Newsghat Desk

हिमाचल में हादसा, एक ऑल्टो कार दुर्घटनाग्रस्त, दो व्यक्ति…

हिमाचल में हादसा, एक ऑल्टो कार दुर्घटनाग्रस्त, दो व्यक्ति…

सांसद सुरेश कश्यप ने नाहन में ली DISHA की बैठक, जारी किए अहम दिशा निर्देश

सांसद सुरेश कश्यप ने नाहन में ली DISHA की बैठक, जारी किए अहम दिशा निर्देश