in

सिरमौर में कोरोना संक्रमण से 11 दिनों में 42 मौतें, डीसी सिरमौर ने दी ये जानकारी

जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में कितने बिगड़े हालात….

सिरमौर में लगातार कैसे बढ़ रही संक्रमण की दर, पढ़ें पूरी रिपोर्ट….

BKD School
BKD School

न्यूज घाट/नाहन

सिरमौर जिले में कोरोना संक्रमण तेजी के साथ फैल रहा है। मई माह के 11 दिनों में ही कोरोना ने जिले में कहर बरपाया है। 1 से 11 मई तक जिले में संक्रमण की दर के साथ-साथ मृत्यु दर में भी बढ़ोतरी हुई है।

जिले में संक्रमण के बढ़ते खतरे का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इस महीने के 11 दिनों में ही जिले में कोरोना संक्रमण से 42 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 3,422 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

बुधवार को जिला में कोरोना की वर्तमान स्थिति को लेकर डीसी सिरमौर डॉ आरके परूथी मीडिया से बात की। आगे पढें, सिरमौर में दिल देहला देने वाले आंकड़े…

11 दिनों में कोरोना संक्रमण से 42 लोगों की मौत…

मीडिया से बात करते हुए डीसी सिरमौर डॉ आरके परूथी ने बताया कि जिला में अब कोरोना सभी क्षेत्रों में फैल चुका है.

1 से 11 मई तक जिले में कोरोना संक्रमण से 42 लोगों की मौत हो चुकी है। मई माह में लगभग प्रतिदिन 4 लोग कोरोना संक्रमण से जंग हार रहे हैं। अप्रैल में जहां मृत्यु दर प्वाइंट 99 प्रतिशत थी, वहीं मई माह में यह बढ़कर 1.23 प्रतिशत पहुंच गई है। यही नहीं जिला में कोरोना संक्रमण की दर में भी प्रतिदिन बढ़ोतरी हो रही है। आगे पढ़ें जिले में कैसे बढ़ रहे संक्रमण के आंकड़े…..

ये भी पढ़ें : कोरोना अपडेट, पांवटा साहिब में अब कोरोना से जंग में हारी महिला…

 कोरोना महामारी के बीच सब्जी विक्रेताओं पर खाद्य आपूर्ति विभाग का डंडा…

3,422 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव

मई माह के 11 दिनों में जिला के विभिन्न क्षेत्रों में 9705 लोगों की सैंपलिंग की गई, जिसमें से 3,422 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

लिहाजा जिले में मई माह में कोरोना की पॉजिटिविटी दर 35.26 प्रतिशत तक पहुंच गई है।

डीसी ने बताया कि शहरी क्षेत्रों के साथ- साथ जिला में पंचायत स्तर पर भी कोरोना संक्रमण तेजी के साथ बढ़ता जा रहा है। आगे पढें, ग्रामीण इलाकों में कितने बिगड़े हालात….

डीसी ने बताया कि अप्रैल माह में जहां जिला की कुल 259 पंचायतों में से 211 पंचायतें ऐसी थी, जहां पर कोरोना का एक भी मामला नहीं था, लेकिन अब मई माह में महज 65 पंचायतें ही ऐसी बची हैं, जहां पर संक्रमण का एक भी मामला नहीं है।

कर्फ्यू के नियमों का सख्ती से पालन करें’

उन्होंने कहा कि जिला के सभी भागों में कोरोना संक्रमण फैल चुका है। डीसी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोविड प्रोटोकॉल के साथ कोरोना कर्फ्यू के नियमों का सख्ती से पालन करें, क्योंकि जब सभी का सहयोग मिलेगा, तभी संक्रमण को आगे फैलने से रोका जा सकता है।

ये भी पढ़ें : जेसी जुनेजा के बाद अब यहां बनाया डेडिकेटिड कोविड केयर सेंटर….

 शेर मोहम्मद के इस जज्बे को सलाम, रमजान में भी जारी रखा सेवा का ये काम

एक लाख 25 हजार 800 लोगों की सैंपलिंग 

डीसी सिरमौर ने यह भी बताया कि जिला में अब तक कोरोना काल में एक लाख 25 हजार 800 लोगों की सैंपलिंग की जा चुकी है, जोकि जिला की कुल जनसंख्या की 21 प्रतिशत से ज्यादा है।

डीसी ने बताया कि जिला में कोरोना काल में ओवरऑल पॉजिटिविटी दर 8.68 प्रतिशत है। वर्तमान में जिला में 2843 एक्टिव केस हैं, जबकि जिला का रिकवरी रेट 73 प्रतिशत है।

वहीं, ओवरऑल मृत्यु दर प्वाइंट 99 प्रतिशत है, लेकिन मई माह में पॉजिटिविटी के साथ-साथ मृत्यु दर में बढ़ोतरी हुई है। ऐसे में संक्रमण की रोकथाम को लेकर सभी के सहयोग की आवश्यकता है।

ये भी पढ़ें : पहले यूं बनाया अश्लील वीडियो, फिर वायरल करने की धमकी देकर….

तिरूपति मेडिकेयर के सहयोग से बनेगा 50 बैडेड कोविड आईसोलेशन सेंटर….

Job Alert : केंद्र सरकार के इस विभाग में 62 पदों पर भर्ती शुरू, जल्द करें आवेदन…

Written by newsghat

कोरोना अपडेट : पांवटा साहिब में अब कोरोना से जंग में हारी महिला…

Suspense : ढाबे पर काम करने वाले की संदिग्ध हालत में मौत….