WhatsApp लाने जा रहा जबरदस्त नए फीचर्स…

WhatsApp लाने जा रहा जबरदस्त नए फीचर्स…

पढ़िए, यूजर्स के एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाने के लिए क्या है नया ?

WhatsApp यूजर एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाने के लिए कई जबर्दस्त फीचर्स पर काम कर रही है। कंपनी ने कई नए फीचर्स को रोल आउट किया है। ये फीचर्स भी यूजर्स को काफी पसंद आ रहे हैं।

कौन से हैं ये फीचर्स जानिए…

कंट्रोल बार

अबतक यूजर्स को पिक्चर-इन-पिक्चर मोड मिलता था जिसकी मदद से यूजर ऐप और चैट विंडो के बंद होने के बाद भी वीडियो देख सकते थे। लेकिन कंपनी इसी फीचर में कंट्रोल बार जोड़ने वाली है।

इस फीचर के आने के बाद यूजर वीडियो को रोक या फिर से प्ले कर सकेंगे। इसके साथ ही वीडियो को फुल स्क्रीन मोड पर देख सकेंगे। फिलहाल यह फीचर अभी ऐंड्रॉयड वॉट्सऐप बीटा के वर्जन नंबर 2.21.22.3 में उपलब्ध है।

कॉपी स्टिकर इमेज

इस फीचर की मदद से यूजर स्टिकर्स को इमेज में कन्वर्ट करके दूसरे चैट्स में पेस्ट भी कर सकते हैं। WABetaInfo के अनुसार फीचर डेस्कटॉप पर इमेज पेस्ट करने जैसे सेवा abi प्रदान नही कर रहा है।

हालांकि,जबकि Discord जैसे दूसरे ऐप्लिकेशंस पर पेस्ट कर सकते हैं। यह फीचर भी वॉट्सऐप बीटा के डेस्कटॉप वर्जन 2.2142.0 में उपलब्ध है।

Done और Undo बटन

इन बटन की मदद से वॉट्सऐप अपने यूजर्स को इमेज एडिट करने में मदद मिलेगी। डन बटन को प्रेस करके यूजर दूसरे ड्रॉइंग टूल को यूज कर सकते हैं।

Undo बटन की मदद से यूजर एडिटिंग में पिछले स्टेप पर वापस जा सकेंगे। यह फीचर अभी डिवेलपिंग फेज में है। कुछ दिन बाद यह भी सक्रिय होगा।इसका कार्य भी बीटा वर्जन में किया जा रहा है।

नए आइकन

कंपनी ने डार्क मोड में सिक्योरिटी आइकन को लाइट ग्रीन कलर से डार्क कर दिया है। इसके अलावा कंपवी ने ऐप के दूसरे सेक्शन्स के भी आइकन्स को रीडिजाइन किया है। जोकि टू-स्टेप वेरिफिकेशन इन्हीं में से एक है।जोकि यूजर्स को एक नया फील प्रदान करेगी।

Related Articles

[td_block_social_counter facebook="tagdiv" twitter="tagdivofficial" youtube="tagdiv" style="style8 td-social-boxed td-social-font-icons" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjM4IiwiZGlzcGxheSI6IiJ9LCJwb3J0cmFpdCI6eyJtYXJnaW4tYm90dG9tIjoiMzAiLCJkaXNwbGF5IjoiIn0sInBvcnRyYWl0X21heF93aWR0aCI6MTAxOCwicG9ydHJhaXRfbWluX3dpZHRoIjo3Njh9" custom_title="Stay Connected" block_template_id="td_block_template_8" f_header_font_family="712" f_header_font_transform="uppercase" f_header_font_weight="500" f_header_font_size="17" border_color="#dd3333"]
- Advertisement -spot_img

Latest Articles

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: