in

Online Education : ऑनलाईन क्वीज में कैसे बढ़े बच्चों की भागेदारी…..

शिक्षा खंड पांवटा साहिब के सरकारी स्कूलों के प्रधानाचार्यों की बैठक में चर्चा

अध्यापक बच्चों के अभिभावकों से भी संवाद करें : दीर्घायु प्रसाद

BKD School
BKD School

न्यूज़ घाट/पांवटा साहिब

शिक्षा खंड पांवटा साहिब के सभी मिडिल, हाई व सीनियर सेकेंडरी स्कूलों के प्रधानाचार्य मुख्य अध्यापकों व मिडिल स्कूल के इंचार्ज के साथ वर्चुअल मीटिंग आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता ब्लॉक प्रोजेक्ट ऑफिसर डॉक्टर दीर्घायु प्रसाद ने की।

इस मौके पर पांवटा साहिब शिक्षा खंड के सभी 35 मिडिल हाई व सीनियर सेकेंडरी स्कूल के सभी प्रधानाचार्य मुख्य अध्यापक व इंचार्ज गूगल मीट के द्वारा जुड़े रहे।

मीटिंग में सर्वप्रथम ब्लॉक प्रोजेक्ट ऑफिसर डॉक्टर दीर्घायु प्रसाद ने सभी का इस प्रथम वर्चुअल मीटिंग में स्वागत किया। उन्होंने इस दौरान करोना संक्रमण के इस काल में बच्चों की ऑनलाइन शिक्षा के कार्य को सुचारू रूप से आगे बढ़ाने के लिए सभी को प्रेरित किया।

ये भी पढ़ें, पास पड़ोस : निजी अस्पताल ने छिपाई 65 मरीजों की मौत की जानकारी….

बैठक में हर घर पाठशाला पर गृह कार्य भेजने के बारे में चर्चा की गई ताकि बच्चों को समय पर गृह कार्य प्राप्त हो सके। बैठक में बताया गया कि हर शनिवार को विभाग की ओर से ऑनलाइन क्वीज का आयोजन किया जाता है। लेकिन इसमें हमारे शिक्षा खंड की सहभागिता पिछले दो क्वीजो में काफी कम रही। इसको कैसे बढ़ाया जाए, इसके बारे में सभी से चर्चा की गई।

ये भी पढ़ें : पांवटा साहिब में एक महिला सहित तीन लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत

अलर्ट : सिरमौर सोलन सहित प्रदेश भर में कैसा रहेगा मौसम…

पेड़ से आम तोड़ने पर मासूम को किया लहुलुहान…

सभी ने कहा कि जो क्विज से आज से हो रहा है उसमें अध्यापकों की सहायता से विद्यार्थियों को अधिक से अधिक संख्या में भागीदारी करवाना सुनिश्चित करेंगे। इसके अलावा बैठक में सिविल वर्क की प्रगति रिपोर्ट के बारे में भी चर्चा की गई।

सभी विद्यालय जहां पर यह कार्य हो रहा है उन्हें कहा गया कि वह तय समय पर कार्य को संपन्न कर ले और इसकी रिपोर्ट तय समय पर भेजें।

इसके साथ ही अध्यापक बच्चों के अभिभावकों से भी संवाद करें। उनसे ऑनलाइन शिक्षा में आ रही समस्याओं के बारे में भी चर्चा करें ताकि उसका निदान किया जा सके।

ये भी पढ़ें : जयराम कैबिनेट : कोरोना कर्फ्यू को लेकर बड़ा फैसला, बढ़ी पाबंदियां..

जयराम सरकार की लोगों से शादियां स्थगित करने की अपील, लिया ये अहम फैसला..

कोरोना महामारी के दौरान यूं आशा वर्करों का हो रहा शोषण….

सभी हाई स्कूल व सीनियर सेकेंडरी स्कूल के अधिकारियों से कहा गया कि वह अपने स्कूल का डाटा कैप्चर फॉर्मेट का काम 20 मई से पहले करना सुनिश्चित करें। इसके साथ ही गंगा क्वेस्ट क्विज में अपने अध्यापकों व बच्चों का रजिस्ट्रेशन करवाना भी सुनिश्चित करें। इस कार्य को 22 मई से पहले कर लें।

10+1 कक्षा में बच्चों का दाखिला या तो ऑनलाइन माध्यम से या टेलिफोनिकली बच्चों से बात करके उनका दाखिला करने का भी कार्य संपन्न करें।

फेसबुक पर समाचार व सूचनाएं पाने के लिए Newsghat Facebook Page Like करें…

इस मौके पर सभी ने एक स्वर में मिलकर आश्वासन दिया कि हम अपने विद्यालय के बच्चों की पढ़ाई में कोई भी बाधा नहीं आने देंगे।

इस अवसर पर बीआरसी प्राइमरी व बीआरसी अप्पर प्राइमरी बलवीर व विकास के अलावा सभी प्रधानाचार्य डॉ प्रेम पाल ठाकुर, विजय कुमार राघव, डॉ मनोज शर्मा, संजीव नौटियाल, गोरखनाथ, रामपाल, भगत राम, चंद्र प्रकाश बेंजवाल, डॉ रमेश जसवाल, हेड मास्टर संदीप मेहता, राजीव शर्मा, रतन, शारदा नागिया मीटिंग में उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें : कोरोना संकट के बीच देहरादून में ब्लैक फंगस की दस्तक, पढ़ें क्यूं है ये खौफनाक…

कोरोना महामारी के चलते अब सिरमौर के दवा विक्रेताओं ने लिया ये फैसला….

एक साल तक अपनी ही नाबालिग बेटी को हवस का शिकार बनाता रहा हैवान….

Written by newsghat

पास पड़ोस : निजी अस्पताल ने छिपाई 65 मरीजों की मौत की जानकारी…

पांवटा साहिब में कोरोना संक्रमित गर्भवती महिला ने दम तोड़ा