in

Paonta Sahib: सैनवाला ने कुरला खरक को 6 विकट से हराया, वनों की रक्षा हेतू जागरूकता क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन

Paonta Sahib: सैनवाला ने कुरला खरक को 6 विकट से हराया, वनों की रक्षा हेतू जागरूकता क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन

Paonta Sahib: उपमंडल पांवटा साहिब के राजबन में वन विभाग ने जंगलों को आग से बचाने के लिए जागरूक करने के लिए तीन दिवसीय क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

इस क्रिकेट प्रतियोगिता में सैनवाला की टीम ने कुरला खरक की टीम को 6 विकेट से हराकर प्रतियोगिता पर कब्जा किया है।

BKD School
BKD School

प्राप्त जानकारी के अनुसार वन विभाग पांवटा साहिब ने जंगलों को आग से बचाने के लिए लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से राजबन के खेल मैदान में तीन दिवसीय क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

क्रिकेट प्रतियोगिता में क्षेत्र की 16 टीमों ने भाग लिया। प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबला सैनवाला व कुरला खरक के बीच खेला गया।

कुरला खरक की टीम ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। कुरला खरक की टीम ने निर्धारित 8 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 85 रन बनाए।

जिसमें कुरला खरक के खिलाड़ी योगेश ने 43 रन , प्रीतम ने 14 व शुभम ने 11 रनों का योगदान दिया। सैनवाला की टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 7.5 ओबर में 5 विकेट नुकसान 88 रन बनाकर 6 विकेट से प्रतियोगिता पर जीत दर्ज की।

सैनवाला के खिलाड़ी बिल्लू ने 49 व सिम्पी ने 22 रन बनाए। प्रतियोगिता के समापन में पांवटा साहिब के डीएफओ ऐश्वर्य राज ने मुख्यातिथि के तौर पर शिरकत की तथा विजेता टीम व उपविजेता टीम को ट्राफी देकर सम्मानित किया गया।

पांवटा साहिब के डीएफओ ऐश्वर्य राज ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि वन विभाग ने जंगलों को आग से बचाने के उद्देश्य से लोगों को जागरूक करने के लिए क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है।

उन्होंने कहा कि गर्मी का मौसम आ चुका है तथा गर्मियों में जंगलों में आग लगने का अधिक खतरा रहता है। इस लिए अगर किसी को जंगल में आग लगने की जानकारी मिलें तो तुरंत वन विभाग को सुचित करें साथ ही वन विभाग का सहयोग भी करें।

उन्होंने कहा कि जब जंगल सुरक्षित रहेंगे तभी मनुष्य का जीवन भी सुरक्षित रहेगा। क्यूंकि जंगल से मनुष्य को शुद्ध वातावरण मिलता है। साथ ही डीएफओ ऐश्वर्य राज ने युवाओं से आह्वान किया कि नशें से दूर रहें।

युवा देश का भविष्य है और आजकल के युवा नशे के जाल में फंसते जा रहे है। इस लिए नशें के रोकथाम के लिए युवा आगे आएं और अधिक से अधिक समय खेल मैदान में बिताए।

इस मौके पर वन विभाग पांवटा साहिब के रेंज अधिकारी विनय ठाकुर, वन खंड अधिकारी इंद्र ठाकुर, हरी सिंह, अधीक्षक सुरेश ठाकुर, प्रवीण ठाकुर, वन रक्षक विजय कुमार, अनवर सिंह, सोहन लाल, मनीषा ठाकुर,अनिता, अमिता, तोता राम आदि मौजूद थे।

बेहतर समाचार अनुभवों के लिए Telegram पर News Ghat से जुड़ने के लिए इस लिंक https://t.me/newsghat पर क्लिक करें।

 

Written by Newsghat Desk

Himachal Latest News: पांवटा साहिब में फिर बरामद हुई शराब की बड़ी खेप, पुलिस को एक सप्ताह में मिली चौथी सफलता

Paonta Sahib: रामपुरघाट में अवैध खनन करते हुए दो ट्रैक्टर जब्त, 70 हजार जुर्माना