in

Shillai : सीएम जयराम ठाकुर के कार्यकाल में शिलाई के विकास को मिली गति : बलदेव तोमर, यहां 5 परिवारों में छोड़ी कांग्रेस

Shillai : सीएम जयराम ठाकुर के कार्यकाल में शिलाई के विकास को मिली गति : बलदेव तोमर, यहां 5 परिवारों में छोड़ी कांग्रेस

Shillai : गिरिपार क्षेत्र के सखोली पंचायत के ढांक रूहाणा के 12वीं स्कूल का शुभारंभ व कांटी मशवा में एक करोड़ की लागत से बन रही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के भवन का खाद्य आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष बलदेव तोमर ने भूमिपूजन किया।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कफोटा दौरे के दौरान ढांग रूहाना में 12वीं स्कूल खोलने की घोषणा की थी जिसके बाद बलदेव तोमर ने विधिवत रूप से स्कूल का शुभारंभ किया है।

BKD School
BKD School

खाद्य आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष बलदेव तोमर ने सखोली पंचायत के ढांग रूहाना में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला का शुभारंभ व कांटी मशवा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन का भूमिपूजन विधिवत रूप से किया गया।

बलदेव तोमर ने अपने संबोधन में कहा कि जब से देश व प्रदेश में भाजपा की सरकार आई है तब से विकास कार्य में रफ्तार पकड़ी है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दस पंचायतों का केंद्र बिंदु सतौन में डिग्री कॉलेज व उप तहसील खोलने की घोषणा की है तथा जल्द ही दोनों घोषणाएं पूरी की जायेगी।

उन्होंने कहा कि सतौन में डिग्री कॉलेज खुलने से दूरदराज क्षेत्र की बेटियों को अब पढ़ने के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा साथ ही तहसील से संबंधित काम सतौन में ही होगें।

बलदेव तोमर ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के आशीर्वाद से सखौली जैसी पंचायत में दो दो 12वीं के स्कूल खोलकर दिए हैं। जिससे ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षा का स्तर बढ़ेगा।

उन्होंने कहा की कोड़गा सखोली की सड़कें पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के द्बारा चलाई गई योजना प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत दस साल पहले बनकर तैयार थी लेकिन दस वर्ष तक विधायक महोदय सड़क को पास तक नहीं करवा पाए। हमने दोनों सड़कों को पास कर इसमें परिवहन निगम की बसें चलाकर दी जिससे क्षेत्र के लोगों सुविधा मिल रही है।

उन्होंने कहा जयराम ठाकुर ने सरकारी बसों में महिलाओं को 50 प्रतिशत किराए में छूट दी तथा 125 यूनिट बिजली में फ्री दी है।
बलदेव तोमर ने कहा कि 26 अगस्त को शिलाई में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर एक दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं इस लिए सभी लोग इस कार्यक्रम में भाग ले।

बलदेव तोमर ने कांटी मशवा पंचायत में पटवार सर्कल खोलने की घोषणा की है साथ ही सामुदायिक भवन मशवा व सामुदायिक भवन कांटी के लिए 5-5 लाख रूपए तथा खेल मैदान के लिए 2 लाख रुपए देने की घोषणा की है।

5 परिवारों ने कांग्रेस पार्टी छोड़कर भाजपा का दामन थामा है

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें।

कार्यक्रम के दौरान ग्वाजून गांव के सुरेश कुमार, बाबूराम व कमोलटी गांव का सोहन सिंह, कंडोल गांव का जगत सिंह तथा ढांग गांव के भगवान सिंह ने कांग्रेस पार्टी छोड़कर भाजपा का दामन थामा है।

कांटी मशवा पंचायत में मशवा गांव के बलवीर सिंह कंवर, सेवानिवृत्त सैनिक लायक राम कंवर, देवेन्द्र कंवर, कांटी गांव से दयाराम, अनिल चौहान, मदन सिंह आदि ने कांग्रेस पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हुए। बलदेव तोमर ने फूलमाला पहनाकर उनका पार्टी में स्वागत किया है।

इस मौके पर पांवटा साहिब बीडीसी उपाध्यक्ष सुनील ठाकुर, पंचायत प्रधान काहन सिंह, बलवीर सिंह, रघुवीर सिंह, जय सिंह, उपप्रधान प्रदीप सिंह, प्रेम राणा, दयाराम, रत्न सिंह नंबरदार, उपेंद्र सिंह नंबरदार, अजय सिंह, कार्यवाहक प्रधानाचार्य राममोहन शर्मा, पंचायत प्रधान महेंद्र ठाकुर, सतीश चौहान, रणसिंह चौहान, पूर्ण ठाकुर, रणजीत पुण्डीर, अमर सिंह, गोपाल सिंह, सहायक अभियंता लोक निर्माण विभाग सतौन योगेश शर्मा, शिवंम, अध्यापक गुरमीत कौर, देवेन्द्र शर्मा, रमेश चंद, जयप्रकाश, वीना देवी, रचना ठाकुर, दिनेश, गीताराम, जोगेंद्र पुण्डीर, सहीराम, श्यामा देवी आदि मौजूद थे।

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें।

Written by Newsghat Desk

Paonta Sahib: निशुल्क स्तन कैंसर जांच शिविर 25, 26 और 27 अगस्त को, इनरव्हील क्लब करेगा आयोजन

Job alert : PGI में निकली डाटा एंट्री ऑपरेटर व अन्य पदों की भर्तियां, ऐसे करें आवेदन ?