Paonta Cong
in

Vastu for Money: घर के मुख्य दरवाजे से तुरंत हटा दे ये चीजें, वरना होती रहेगी धन की हानि

Vastu for Money: घर के मुख्य दरवाजे से तुरंत हटा दे ये चीजें, वरना होती रहेगी धन की हानि

JPERC
JPERC

वर्तमान समय में कई लोगों के जीवन में परेशानियां कम होने की जगह बढ़ती ही जा रही हैं। और इसके साथ ही धन की कमी भी होते जा रही है, और इन सबके पीछे वास्तु दोष हो सकता है।

Admission notice

आज के समय में घर का वास्तु ठीक न होने पर व्यक्ति को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है, और ऐसे में चाहे व्यक्ति कितनी ही मेहनत क्यों न कर ले, उन्हे किसी तरह का शुभ परिणाम प्राप्त नहीं होता हैं।

अच्छी आय होने के बाद भी आज के समय में हमेशा पैसों की कमी रहती है और ऐसे में खर्चा बढ़ता ही जाता है तब ऐसे में जरूरी है कि घर को वास्तु के हिसाब से तैयार किया जाना चाहिए।

घर के मुख्य दरवाजे को वास्तु शास्त्र के हिसाब से काफी महत्वपूर्ण माना जाता है, तथा घर में कोई वस्तु ठीक न हो तो वास्तु दोष उत्पन्न होता है, ऐसे में अपने घर में आज ही वास्तु टिप्स अपनाएं।

कचरा

आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के मुख्य दरवाजे के बाहर कूड़ा-कचरा नहीं होना चाहिए। ऐसा होने से घर में नेगेटिव एनर्जी का संचार होने लगता है, और इसके साथ ही धन की हानि होती है। तथा ऐसे में यह जरूरी है कि घर के मुख्य दरवाजे के बाहर गंदगी होने पर उसे तुरंत साफ कर देना चाहिए।

पेड़ पौधे

आपके घर के मुख्य दरवाजे के बाहर पेड़-पौधे नहीं होने चाहिए, क्योंकि इसके मौजूद होने से सकारात्मक ऊर्जा का घर में प्रवेश नहीं कर पाता है, और इसके साथ ही तरक्की में भी बाधा उत्पन्न होती है, और वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर के सामने पेड़ होने से बाल दोष लगता है, और आप घर बनाते समय इस बात का जरूर ध्यान रखें कि मेन गेट के सामने कोई पेड़ न हो।

सीधा मार्ग

आजकल कई लोग अपनी सुविधा के हिसाब से रास्ते के सामने घर बना लेते है, पर वास्तु के हिसाब से यह चीज अच्छी नहीं मानी जाती है। और घर के सामने सीधा मार्ग नहीं होना चाहिए, तथा ऐसा होने पर परिवार में कलह उत्पन्न हो जाती है।

कीचड़

आपको बता दे कि घर के मुख्य दरवाजे के सामने जलभराव या फिर कीचड़ नहीं होना चाहिए। और ऐसा होने पर वास्तु दोष लगता है। और इससे परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ता है, तथा घर के सामने जलजमाव या कीचड़ हो, तब ऐसे स्थित में उसे तुरंत साफ कर लेना चाहिए, नहीं तो धन की हानि होने लगती है।

बिजली का खंभा

इस बात का ध्यान रखे कि घर के मुख्य दरवाजे के सामने कोई बिजली का खंभा या फिर कोई पोल स्तंभ नहीं होना चाहिए। और ऐसा होने पर घर की महिलाओं के स्वास्थ्य तथा करियर पर बुरा प्रभाव पड़ता है और इस बात का ध्यान रखें कि घर बनवाते या खरीदते समय वहां कई खंभा न हो।

Written by Newsghat Desk

Cheating in Relationship : अगर पार्टनर दे रहा है धोखा तो कोई भी फैसला करने से पहले जान लें ये टिप्स….

Himachal News : गली साड़ी अवस्था में पेड़ से लटका मिला 19 वर्षीय युवक का शव….