Paonta Cong
in

WhatsApp चला जाएगा Do Not Disturb मोड पर, कैसे करें इस नए फीचर का इस्तेमाल

WhatsApp चला जाएगा Do Not Disturb मोड पर, कैसे करें इस नए फीचर का इस्तेमाल

JPERC
JPERC

आज के समय में WhatsApp दुनिया भर के करोड़ों यूजर्स का सबसे पसंदीदा इंस्टेंट मेसेजिंग प्लैटफॉर्म बन गया है।

Admission notice

यहां यूजर फोटो-वीडियो शेयर करने के साथ ही अपने फ्रेंड्स तथा फैमिली से वॉइस तथा वीडियो कॉलिंग के जरिए भी कनेक्ट किया जा रहा है, आज के समय में यूजर्स के ऐप एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कंपनी नए-नए फीचर समय समय पर लाते रहता है।

इसी कड़ी में अब Do Not Disturb API की एंट्री हुआ है, और इस फीचर की मदद से यूजर्स को यह समझने में आसानी होगी कि उन्होंने अपनी डू नॉट डिस्टर्ब सेटिंग्स के कारण किसी कॉल को मिस कर दिया है। तथा अब वॉट्सऐप में आए इस नए फीचर की जानकारी WABetaInfo ने ट्वीट करके दिया है।

आपको बता दे कि आप इस फीचर को आसानी से फोन की सेटिंग्स में जाकर ऐक्टिवेट कर सकते हैं। और इसके बाद अपने किसी फ्रेंड या फिर फैमिली मेंबर को कुछ सेकंड्स के लिए आपको वॉट्सऐप कॉल करने के लिए कह सकते है, और कॉल मिस होने के बाद यदि आपको ‘Silenced by Do Not Disturb’ का लेबल दिखता है, तब ऐसे में आप समझ जाइए कि यह फीचर आपके फोन पर ऐक्टिवेट हो गया है।

कंपनी इस फीचर को अभी बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट करने जा रहा है, और आने वाले दिनों में इसके स्टेबल वर्जन को भी रोलआउट किया जा सकता है।

ग्रुप चैट्स के लिए एक नया फीचर :

हाल ही में वॉट्सऐप बीटा यूजर्स के लिए ग्रुप चैट का एक नया फीचर रोलआउट कर रहा है। तथा यह फीचर ज्यादा मेंबर वाले ग्रुप्स के चैट नोटिफिकेशन्स को ऑटोमैटिकली ऑफ करने की सुविधा प्रदान करता है, और कुछ दिन पहले कंपनी ने ग्रुप में 1024 मेंबर्स को जोड़ने वाले फीचर को रिलीज किया था।

इसके बाद बाद बड़े ग्रुप्स के लिए नोटिफिकेशन्स को ऑटोमैटिकली म्यूट करने वाले फीचर को रोलआउट करने की तैयारी तेज कर दिया गया है, उम्मीद किया जा रह है कि आने वाले दिनों में कंपनी इस फीचर का स्टेबल वर्जन ग्लोबल यूजर्स के लिए रोलआउट कर देता है।

क्या है WhatsApp का नया फीचर?

हाल ही में WABetaInfo ने वॉट्सऐप से जुड़ी इस जानकारी को साझा किया है, तथा इसके साथ ही वॉट्सऐप ने कुछ बीटा यूजर्स के लिए नया फीचर जारी किया गया है, और यह फीचर यूजर्स को मिस्ड कॉल्स की जानकारी देता है जब आपका फोन डू नॉट डिस्टर्ब मोड में रहता है।

वेबसाइट ने इस फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी जारी किया है, तथा इसके साथ ही स्क्रीनशॉट में आप साफ-साफ देख सकते हैं कि वॉट्सऐप पर मिस हुई ऑडियो या फिर वीडियो कॉल के साथ एक टैग नजर आ रहा होगा।

इसके साथ ही इस पर आपको ‘Silenced by Do Not Disturb’ मैसेज लिखा मिलेगा, और वॉट्सऐप पर आपको आने वाले वक्त में कई नई फीचर्स मिलता है, जो फिलहाल बीटा वर्जन में रहता है, और यूजर्स अपने भेजे हुए मैसेज को एडिट कर सकते है।

Written by Newsghat Desk

How to get facebook blue tick: ये 7 आसान स्टेप्स अपनाकर आप आसानी से ले सकते हैं फेसबुक ब्लू टिक

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने संगड़ाह और शिलाई में स्ट्रांग रूम का किया निरीक्षण