Paonta Cong
in

कांग्रेस देगी 5 लाख युवाओं को नौकरी : किरनेश जंग

कांग्रेस देगी 5 लाख युवाओं को नौकरी : किरनेश जंग

कांग्रेस का पांवटा साहिब विधानसभा में जनसंपर्क अभियान जोरों से जारी

JPERC
JPERC

 

Admission notice

आज कांग्रेस प्रत्याशी किरनेश जंग ने अपने जनसंपर्क अभियान की शुरुआत फूलपुर पंचायत गांव शिवपुर से की उसके बाद गांव भुंगरनी पहुंचे। कांग्रेस प्रत्याशी किरनेश जंग का जनता ने फूल मालाएं पहनाकर स्वागत किया।

उन्होंने नुक्कड़ सभाओं को संबोधित करते हुए कहा कांग्रेस की सरकार आते ही युवाओं के उज्वल भविष्य का मार्ग खुल जायेगा। कांग्रेस पार्टी प्रदेश के 5 लाख युवाओं को नौकरी देगी।

उन्होंने कहा प्रदेश का युवा आज योग्य होते हुए भी रोजगार से वंचित है। बेरोजगारी के मामले में हाल में जो रिपोर्ट आई है उसमें बेरोजगार राज्यों की श्रेणी में प्रदेश 3 नंबर पर है।

कांग्रेस प्रत्याशी किरनेश जंग ने बेरोजगारी के मुद्दे पर भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा भाजपा द्वारा सिर्फ खोखले दावे किए गए, धरातल पर कुछ नही किया गया। उन्होंने कहा सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकोनॉमी (CMIE) की 26 अक्टूबर को जो ताजा रिपोर्ट आई है।

उसके अनुसार हिमाचल में बेरोजगारी दर 9.2% है जबकि राष्ट्रीय स्तर पर यह 7.9% है इसका सीधा मतलब है हिमाचल की औसत बेरोजगारी दर राष्ट्रीय औसत से भी ज्यादा है। उन्होंने कहा पांवटा में बेरोजगारी का इससे भी कहीं ज्यादा बदतर हाल है।

उन्होंने कहा जो भी रोजगार के अवसर भाजपा सरकार के दौरान थे वो गड़बड़ घोटाले की भेंट चढ़ गए। पुलिस भर्ती पेपर लीक कांड इसका सबसे बड़ा उदाहरण है।

राज्य में जेबीटी के 3000 पद खाली पड़े हैं। हिमाचल में आज 12 लाख पढ़े-लिखे युवा बेरोजगार हैं। उन्होंने कहा छोटे से पहाड़ी राज्य हिमाचल में 8 लाख से ज्यादा पंजीकृत बेरोजगार हैं। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है अकेले सिरमौर जिले में और पांवटा साहिब विधानसभा में हजारों की संख्या में हमारे बेरोजगार युवा सड़कों पर घूम रहे हैं ।

जंग ने कहा की कांग्रेस सरकार आने पर हम ना केवल 5 लाख नौकरियां देंगे बल्कि बेरोजगार युवा अपना रोजगार शुरू कर सकें इसके लिए 1-1 लाख बिना ब्याज के उन्हें दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कांग्रेस की सरकार आते ही प्रदेश के युवाओं को जल्द से जल्द नौकरी मिले और बेरोजगार युवा अपना स्वरोजगार शुरु कर सके हमारी यह प्राथमिकता रहेगी।

किरनेश जंग ने कहा पांवटा साहिब में बेरोजगार युवाओं को उनका हक नहीं मिला, ना ही उन्हें अवसर मिला चहेतों को ही नौकरी के अवसर दिए गए।

हम ऐसा भेदभाव नहीं होने देंगे सब को समान अवसर मिलेगा यह हमारा संकल्प है। उन्होने जनता से कांग्रेस को विजय बनाने की अपील की ताकि महंगाई भ्रष्टाचार बेरोजगारी से छुटकारा मिल सके।इस दौरान उनके साथ कांग्रेस के गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।

उधर महिला कांग्रेस ने भी आज परिवर्तन पदयात्रा को जारी रखते हुए इसकी शुरुवात पांवटा साहिब मार्केट वार्ड 5 में डोर टू डोर जनसंपर्क अभियान शुरू करते हुए की।

महिला कांग्रेस का नेतृत्व कर रही महिला पदाधिकारीयों ने लोगों को कांग्रेस की 10 गारंटी को बताते हुए ऊर्जा मंत्री और भाजपा सरकार की विफलताओं को लोगों के सामने रखा।

उन्होंने लोगों से 12 नवंबर को हाथ के निशान का बटन दबाने की अपील की और कांग्रेस को भारी मतों से जीत दिलाने का आहवान किया ।

इस अवसर पर पांवटा महिला पदाधिकारीयों के साथ स्थानीय महिलाओं ने प्रचार अभियान में भारी तादाद में हिस्सा लिया। जनसंपर्क अभियान जारी है।

Written by Newsghat Desk

आजाद प्रत्याशी सुनील चौधरी ने किया डोर टू डोर प्रचार, कहा मिल रहा भरपूर समर्थन

श्री रेणुका जी में आप प्रत्याशी लेफ्टिनेंट कर्नल राम कृष्ण ने तेज किया जनसंपर्क अभियान