in

बड़ी ख़बर : Yamaha पेश कर रहा है 100 km रेंज की यह धांसू इलैक्ट्रिक स्‍कूटर, जाने क्या है डिटेल्स और फीचर्स……

बड़ी ख़बर : Yamaha पेश कर रहा है 100 km रेंज की यह धांसू इलैक्ट्रिक स्‍कूटर, जाने क्या है डिटेल्स और फीचर्स……

 

वैसे तो भारत में ऑटो सेक्टर दिन प्रतिदिन काफी तेजी से तरक्की की दिशा में अग्रसर है ऐसे में कई ऑटोमेकर हैं जो अपने ईवी को लगातार पेश और लांच कर रहे हैं।

BKD School
BKD School

वही जानी-मानी कंपनी Yamaha NEO बेस्‍ड इलेक्ट्रिक स्‍कूटर को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। भारत की सड़कों के अनुकूल यह इलेक्ट्रिक स्कूटर काफी कंफर्ट बनाया गया है जिसमें दो बैटरी और मोटर दी गई है।

जानिए कैसा होगा डिजाइन

Yamaha का ये NEO बेस्‍ड इलेक्ट्रिक स्कूटर खूबसूरत डिजाइन और फीचर के साथ पेश होने वाला है कंपनी अपने इस ईवी में रेंज को धमाल कर सकती हैयह स्कूटर कम रेंज और लॉन्ग रेंज के साथ लांच हो सकता है।

बात यदि करें Yamaha NEO इलेक्ट्रिक स्कूटर की तो यह यूरोप में लॉन्‍च हुआ था। इसमें NEO एक 2.5kW मोटर से लैस किया गया है। जिसे 50.4V, 19.2Ah लिथियम-आयन बैट्री पैक से जोड़ा जाता है और यह 68km तक की रेंज (दो बैट्री विकल्‍प) की पेशकश करता है।

इसके साथ ही कंपनी ने हाल ही में Yamaha NEO और Yamaha EO1 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स पेश किया था। इस ई-स्‍कूटर के खासियत यह है कि सिंगल बैट्री लेआउट में NEO का चार्ज खत्म होने से पहले 37 किमी तक चलता है। जो भारत में बहुत कम रेंज पेश करता है इसे भारत में बेचने के लिए और अधिक रेंज करना होगा।

वहीं यामाहा मोटर्स इंडिया के चेयरमैन ईशनिन चिहाना ने कहा कि ई-स्कूटर से 100 किमी की रेंज देना एक कठिन काम है। चिहाना ने कहा कि जिनकी अधिकतम सीमा 25kph है, वे इसे हासिल कर सकते हैं, लेकिन अगर 45 या 50 या 60kph तक की स्‍पीड हो तो 100km रेंज बहुत मुश्किल है।

न्यूज़ घाट पर फेसबुक से जुड़ने के लिए यहां दिए लिंक @newsghat पर क्लिक कर फेसबुक पेज लाइक करें https://m.facebook.com/newsghatofficial/

Written by Newsghat Desk

Jawa Double Disc : स्टाइलिश क्रूजर बाइक उपलब्ध है बहुत ही किफायती दाम पर, 21 हजार में घर ले आएंगे जबरदस्त फीचर वाली बाइक जानें और क्या है खास…..

खौफनाक हादसा : पांवटा साहिब में कार और ट्रक की जोरदार टक्कर, एक की मौके पर मौत