in

मनी लांड्रिंग मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन गिरफ्तार, पढ़िए संपूर्ण जानकारी….

मनी लांड्रिंग मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन गिरफ्तार, पढ़िए संपूर्ण जानकारी….

प्रवर्तन निदेशालय ने कोलकाता की एक कंपनी से जुड़े हवाला लेनदेन के मामले में स्वास्थ्य मंत्री को गिरफ्तार कर लिया गया है।

जानकारी के मुताबिक केंद्रीय जांच एजेंसी ED ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री को गिरफ्तार किया है. ED के मुताबिक,एक जांच में पाया गया था कि 2015-16 के दौरान सत्येंद्र जैन एक लोकसेवक थे, तो उनके द्वारा लाभकारी स्वामित्व वाली और नियंत्रित कंपनियों को हवाला के जरिए कोलकाता बेस्ड एंट्री ऑपरेटरों को नकद ट्रांसफर के बदले शेल कंपनियों से 4.81 करोड़ रुपए प्राप्त हुए थे।

BKD School
BKD School

ईडी ने जानकारी देते हुए बताया है कि इस रकम का उपयोग जमीन की सीधी खरीद या दिल्ली और उसके आसपास कृषि भूमि की खरीद को पर लिए गए कर्ज के भुगतान के लिए लिया गया था।

जबकि आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का ईडी का मामला अगस्त 2017 में सीबीआई द्वारा उनके और अन्य के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति रखने के आरोप में दर्ज एफईआआर के कारण उत्पन्न हुआ है।

मनीष सिसोदिया का कहना है कि बीच में कई साल ED ने सत्येंद्र जैन को बुलाना भी बंद कर दिया था क्योंकि उन्हें कुछ मिला ही नहीं लेकिन अपना बातचीत शुरू कर दी है क्योंकि सत्येंद्र जैन हिमाचल में इलेक्शन के इंचार्ज हैं।

उनका कहना है कि हिमाचल में भाजपा सरकार बुरी तरह से हार रही है इसलिए उन्होंने आज इस बात के बदले सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार कर लिया है ताकि सत्येंद्र जैन हिमाचल में आ जा ना सके तथा वह कुछ ही दिनों में जेल से बाहर आ जाएंगे क्योंकि इस गिरफ्तारी का कोई अस्तित्व नहीं है।

Written by Newsghat Desk

सिद्दू मूसेवाला हत्याकांड मामले में उत्तराखंड से 6 आरोपी शक के आधार पर गिरफ्तार….

ब्लॉक कांग्रेस व युवा कांग्रेस ने कैंडल मार्च निकल कर सिद्धू मुसेवाला को दी श्रद्धांजलि