in

क्लस्टर 16 सीबीएसई एथलेटिक में 16 स्वर्ण पदक जीतकर गुरु नानक मिशन पब्लिक स्कूल ऑल राउंड चैंपियन

क्लस्टर 16 सीबीएसई एथलेटिक में 16 स्वर्ण पदक जीतकर गुरु नानक मिशन पब्लिक स्कूल ऑल राउंड चैंपियन

 

9 दिसंबर 2022 से 11 दिसंबर 2022 तक चौका कैथल हरियाणा में डीएवी पब्लिक स्कूल में आयोजित कलस्टर 16 एथलेटिक प्रतियोगिता में गुरु नानक मिशन पब्लिक स्कूल से अपना परचम लहराया है। इस प्रतियोगिता में 16 स्वर्ण, दो रजत तथा तीन कांस्य पुरस्कार प्राप्त कर विद्यालय ऑलराउंडर ट्रॉफी अपने नाम की।

अंडर-19 बॉयज प्रतियोगिता में नीतीश कुमार ने 800 मीटर पंद्रह सौ मीटर तथा रिले रेस में प्रथम स्थान प्राप्त किया। अतुल श्रीवास्तव ने 400 मीटर में दूसरा तथा रिले रेस में पहला, शौरान खान ने रिले रेस में पहला, लॉन्ग जंप और 200 मीटर रेस में तीसरा स्थान प्राप्त किया।

अंडर-19 गर्ल्स एथलेटिक प्रतियोगिता में सुप्रीत कौर ने 1500 मीटर, 800 मीटर तथा रिले रेस में प्रथम स्थान प्राप्त किया। हरमनप्रीत कौर ने रिले रेस में पहला, 400 मीटर में दूसरा तथा वृद्धि बत्रा ने रिले रेस में पहला 100 मीटर में तीसरा स्थान प्राप्त किया। प्रभजोत कौर ने रिलीज में पहला स्थान प्राप्त किया। अंडर 14 बॉयज एथलेटिक प्रतियोगिता में रिले रेस में खिलाड़ियों ने पहला स्थान प्राप्त किया। |

Holi-1
Holi-1

यह भी अत्यंत हर्ष का विषय है कि सीबीएसई की नेशनल एथलेटिक्स प्रतियोगिता के लिए 12 खिलाड़ियों का चयन गुरु नानक मिशन पब्लिक स्कूल से हुआ है।

विद्यालय के छात्र-छात्राओं में 9 दिसंबर 2022 से 11 दिसंबर 2022 तक भुना, फतेहाबाद, हरियाणा में आयोजित क्लस्टर 16 बास्केटबॉल प्रतियोगिता में भी उम्दा खेल का प्रदर्शन किया।

यहां बॉयज और गर्ल्स दोनों टीमों ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। यहां मुकाबला बहुत ही संघर्षपूर्ण था। बॉयज की बास्केटबॉल टीम ने सेमीफाइनल में इंदिरा गांधी पब्लिक स्कूल कैथल को 43 29 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल में शेमरॉक स्कूल 42 के मुकाबले 61 अंक से जीत गया।

Holi-2
Holi-2

गर्ल्स की बास्केटबॉल प्रतियोगिता में छात्राओं ने सेमीफाइनल में एसडी पब्लिक स्कूल, यमुनानगर को 41- 12 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया । फाइनल में कड़े संघर्ष में हैप्पी न्यू पब्लिक स्कूल यमुनानगर 36 के मुकाबले 40 अंक से जीत गया और छात्राओं को रजत पदक पर संतोष करना पड़ा।

विद्यालय के खिलाड़ियों की विजय यात्रा यहीं समाप्त नहीं होती टिबल टेनिस में भी हमारी छात्राओं ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। सीबीएसई कलस्टर 16 अंडर – 14 टेबल टेनिस प्रतियोगिता अंबाला के एसडी विद्या स्कूल में आयोजित की गई। इस प्रतियोगिता में हमारे विद्यालय की छात्राओं ने एकल प्रतियोगिता में तीसरा तथा टीम प्रतियोगिता में दूसरा स्थान प्राप्त किया।

शिक्षा के साथ-साथ नानक मिशन पब्लिक स्कूल खेलों में भी नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है ।

इस अवसर पर विद्यालय में हर्ष का वातावरण है । विद्यालय के डायरेक्टर गुरजीत सिंह सैनी और प्रधानाचार्या दविंदर साहनी ने खिलाड़ियों को हार्दिक बधाई देते हुए उनके कोच अध्यापकों गुरनाम सिंह, दीदार सिंह, रजनीकांत तथा विपुल राठौर की प्रशंसा कर उनका हौसला बढ़ाया और निकट भविष्य में भी बेहतर प्रदर्शन की आशा व्यक्त की।

प्रार्थना सभा में जब प्रधानाध्यापिका ने सीबीएसई क्लूस्टर 16 की नवीनतम उपलब्धियां साँझी की, विद्यालय प्रगण हर्ष की करतलध्वनि से गुंजायमान हो गया, साथ ही साथ साहनी ने सी बी एस ई नेशनल में जाने वाले खिलाड़िय का कमर कस कर तैयारी करने का आवाहन किया।

Written by newsghat

शुक्रवार को पांवटा साहिब और शिलाई के इन इलाकों में रहेगा पावर कट

जेसी जुनेजा अस्पताल ने तत्वाधान में निशुल्क शिविर का किया आयोजन, 241 रोगियों की हुई मुफ्त जांच….