in

नेताओं ने आवभगत में जुटे डॉक्टरों ने 12 घंटे तक नहीं किया पोस्टमार्टम

नेताओं ने आवभगत में जुटे डॉक्टरों ने 12 घंटे तक नहीं किया पोस्टमार्टम

12 घंटे से अधिक समय तक मृतक का शव लेने के लिए अस्पताल परिसर में बैठे रहे परिजन

परिजन और ग्रामीणों का गुस्सा फूटा, अस्पताल प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप

यूं तो पांवटा सिविल हॉस्पिटल हमेशा ही सुर्खियों में रहता है। जहां पर डॉक्टरों की लापरवाही जनता जनार्दन को परेशान बन रही है, वही वीरवार को बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है।

मामला ये है कि यहां 12 घंटों से मृत युवक का शव मिलने की प्रतिक्षा में बैठे रहे। लेकिन बार बार गुहार लगाने के बाद भी परिजनों ने उनकी सुध नहीं ली।

BKD School
BKD School

दरअसल बीती शाम एक अप्राकृतिक मौत के मामले में मृत युवक का पोस्टमॉर्टम किया जाना था। परिजन पोस्टमार्टम कर युवक का शव लेने की प्रतिक्षा करते रहे। लेकिन पोस्टमार्टम नही हुआ।

परिजन 12 घंटे से अधिक समय तक डॉक्टरों के समक्ष गुहार लगाते रहे। लेकिन नेताओं और आला अधिकारियों की आवभगत में लगे डॉक्टरों ने रोते बिलखते परिजनों की एक न सुनी।

बता दें कि यहां पर बीते देर रात एक कंडेला गाँव का पीड़ित को लाया गया। जिसे प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। लेकिन रास्ते में युवक की मौत हो गई। इसके बाद सिविल अस्पताल पांवटा साहिब लाया गया। जहां मृतक का पोस्टमार्टम किया जाना था।

परिजनों का आरोप है कि सुबह से पूरे गांव के सैंकड़ों लोग भूखे प्यासे बैठे हैं डॉक्टर सहित पुलिस कर्मियों को बोलने के बावजूद भी किसी ने कार्रवाई नहीं की।

परिजनों ने यहां तक कह दिया कि सीएमओ को शिकायत करने के बावजूद भी वरिष्ठ डॉक्टर मृतक का पोस्टमार्टम करने नही आए। और परिजनों को 12 घंटों तक परिजनों इंतजार करना पड़ा।

उधर पुरुवाला थाना प्रभारी विजय रघुवंशी ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस टीम बिना समय गवाएं मौके पर पहुंच गई थी। सुबह कागजी कार्रवाई करने के बाद पोस्टमार्टम के लिए डॉक्टर को सूचित कर दिया था।

उन्होंने कहा पांवटा सिविल अस्पताल में आयोजन होने की वजह से डॉक्टर व्यस्त रहें। जिसके चलते पोस्टमार्टम में देरी हुई फिलहाल पोस्टमार्टम कराया जा रहा है

Written by Newsghat Desk

पांवटा साहिब में 08 अक्तूबर को 10 स्थानों पर होगा कॉविड -19 टीकाकरण

मलेरिया से हर साल जाती है 4 लाख लोगों की जान WHO ने दी टीके को मंजूरी