in

पशु चिकित्सा अधिकारी रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार, यूं आई विजीलेंस के शिकंजे में

पशु चिकित्सा अधिकारी रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार, यूं आई विजीलेंस के शिकंजे में

पशु चिकित्सा अधिकारी रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार, यूं आई विजीलेंस के शिकंजे में..

 

विजिलेंस ने एक पशु चिकित्सा अधिकारी को जाल बिछाकर अंशदान राशि की एवज में ₹8000 रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

BMB01

विजिलेंस की टीम ने रिश्वत लेने के आरोप में डामटा की पशु चिकित्साधिकारी को गिरफ्तार किया है, जिन्हें पशु चिकित्साधिकारी को नौगांव की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई थी।

बता दें कि महिला चिकित्साधिकारी ने पशुपालन विभाग की योजना के तहत मिलने वाली अशंदान राशि के एवज में 8000 रिश्वत की मांग की थी।

Bhushan Jewellers 04

जिसके चलते विजिलेंस ने जाल बिछाकर महिला अधिकारी को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

एसपी विजिलेंस रेनू लोहानी ने बताया कि नौगांव क्षेत्र के एक शिकायतकर्ता ने विजिलेंस कार्यालय में शिकायत की थी कि पशु चिकित्सालय नौगांव में तैनात पशु चिकित्सा अधिकारी डाॅ मोनिका गोयल अनुसूचित जाति, जनजाति की महिलाओं (बीपीएल श्रेणी) के लिए बकरी पालन योजना के तहत मिलने वाली सरकारी अनुदान की अंशदान राशि का चेक देने के बदले 8000 रिश्वत की मांग कर रही है। इस योजना के तहत लाभार्थी को कुल 70 हजार का अनुदान मिलना था।

जानकारी देते हुए एसपी लोहानी ने बताया कि उक्त चिकित्साधिकारी ने लाभार्थी को पैसे लेकर बुधवार को उनके कार्यालय आने को कहा था।

जैसे ही शिकायतकर्ता ने मोनिका गोयल के कार्यालय में पहुंचकर रिश्वत के पैसे दिए। वैसे ही विजिलेंस टीम ने मोनिका को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। मामला देहरादून के नौगांव क्षेत्र का है।

एसपी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 2018 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपी पशु चिकित्साधिकारी वर्ष 2011 से उत्तरकाशी जनपद में सेवाएं दे रही है।

जनपद के मुख्य पशु चिकित्साधिकारी बीडी ढौंडियाल ने कहा कि अभी उनके पास पुलिस की ओर से कोई सूचना नहीं मिली है। विभागीय तौर पर विधिवत सूचना मिलने पर विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी।

डाॅ. मोनिका गोयल जनपद में 2011 से सेवाएं दे रही हैं, तब ही से उनके पास नौगांव की अतिरिक्त जिम्मेदारी भी थी। वह मूल रूप से डामटा में तैनात हैं। बड़कोट के पशु चिकित्साधिकारी के अवकाश पर होने के कारण बड़कोट का प्रभार भी डाॅ. मोनिका के पास ही है।

Written by Newsghat Desk

Himachal News : जंगल में शिकार पर गए व्यक्ति की गोली लगने से मौत

Himachal News : जंगल में शिकार पर गए व्यक्ति की गोली लगने से मौत

क्या है पांवटा साहिब मजदूर के साथ लूट के मामले की असलियत, पढ़ें पूरी सच्चाई

क्या है पांवटा साहिब मजदूर के साथ लूट के मामले की असलियत, पढ़ें पूरी सच्चाई