in

वाह अब WhatsApp Business पर कर सकेंगे लाखों की कमाई, WhatsApp बिजनेस लाया ऐसा शानदार फीचर

वाह अब WhatsApp Business पर कर सकेंगे लाखों की कमाई, WhatsApp बिजनेस लाया ऐसा शानदार फीचर

आज के समय में किसी भी बिजनेस को बढ़ाने के लिए इंटरनेट तथा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स का उपयोग किया जाता है। और इंटरनेट के जरिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स की पहुंच लोगों के बेडरूम तक ही नहीं बल्कि बाथरूम तक भी हो गई है।

ऐसे में व्यापारी अपने घर में बैठे-बैठे ही अपने व्यापार का प्रचार कर सकते हैं, इसके साथ ही ग्राहक अपने घर में बैठे-बैठे ही उसके प्रचार को ना सिर्फ देख सकते हैं बल्कि उस प्रॉडक्ट को चुन भी सकते हैं, खरीदकर अपने घर भी मंगवा सकते हैं।

BKD School
BKD School

आज के समय में इस काम के लिए व्यापारी व्हाट्सऐप का काफी उपयोग करते हैं, तथा व्हाट्सऐप व्यापारियों के लिए खासतौर पर WhatsApp Business नाम का एक स्पेशल प्लेटफॉर्म भी रन करता है, जिसके माध्यम से व्यापारी अपने बिजनेस को रन करते हैं।

अब व्हाट्सऐप ने अपने इसी व्हाट्सऐप बिजनेस में एक नया फीचर पेश किया है, जिससे व्यापारियों को अपना बिजनेस बढ़ाने में काफी मदद मिलेगी। आइए हम आपको इस फीचर के बारे में बताते हैं, कि व्हाट्सऐप बिजनेस एप्प में आया एक नया फीचर है।

इसके साथ ही व्हाट्सऐप ने हाल ही में व्हाट्सऐप प्रीमियम नाम का एक सब्सक्रिप्शन प्लान भी पेश किया था, WABetaInfo के मुताबिक, व्हाट्सऐप बिजनेस ऐप के एंड्ऱॉयड बीटा वर्जन 2.22.22.10 में एक नई बिजनेस बोट जोड़ा गया है।

इसके साथ ही WABetaInfo ने व्हाट्सऐप बिजनेस एप्प के इस नए फीचर का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है, और जिसमें नया टैब Chats, Status तथा Calls के साथ दिखाई दे रहा है, और यह नया टैब व्हाट्सऐप बिजनेस एप्प के चैट बॉक्स में बाईं ओर मौजूद है।

इसके साथ ही व्हाट्सऐप बिजनेस के यूजर्स को इस नए टैब की मदद से बिजनेस टूल उपयोग करने के लिए इस एप्प की सेटिंग में जाने की जरूरत नहीं होगी।

अभी तक व्हाट्सऐप बिजनेस के यूजर्स को अपने बिजनेस की कुछ बुनियादी डिटेल को दर्ज करने या अपडेट करने के लिए भी इस एप्प की सेटिंग्स में जाना पड़ता था, पर अब वह सीधा मेन स्क्रीन पर आने वाले इस नए टैब को क्लिक करके बिजनेस टूल्स का उपयोग कर सकते हैं।

अब बिजनेस में लगेंगे चार चांद

आपको बता दे कि इस नए टैब पर क्लिक करने के बाद यूजर्स को सबसे ऊपर बिजनेस प्रोफाइल तथा कैटलॉग का ऑप्शन मिलेगा, और बिजनेस प्रोफाइल के जरिए यूजर्स अपने एड्रेस, काम करने के घंटों तथा वेबसाइट्स डिटेल को अपडेट कर पाएंगे। इसके साथ ही वहीं कैटलॉग के जरिए यूजर्स अपने बिजनेस में यूज किए जाने वाले प्रॉडक्ट्स तथा सर्विसेज की जानकारी दे पाएंगे।

इसके साथ ही व्हाट्सएप बिजनेस पर आने वाले नए टैब में एडवरटाइज ऑन फेसबुक, फेसबुक तथा इंस्टाग्राम और इसके साथ ही शॉर्ट लिंक का ऑप्शन भी होगा।

एडवरटाइज ऑन फेसबुक के जरिए व्यापारी अपने व्यापार के लिए एड क्रिएट कर सकते हैं, जो कि व्हाट्सऐप तथा फेसबुक पर दिखाई देगा। इसके अलावा फेसबुक तथा इंस्टाग्राम के फॉलोअर्स को भी आप इस नए फीचर के जरिए अपने व्हाट्सऐप बिजनेस पर ला पाएंगे।

इसके साथ ही आप शॉर्ट लिंक नाम के नए फीचर के जरिए किसी भी यूजर्स को लिंक या क्यू आर कोड के जरिए इनवाइट भी कर सकते हैं। और इससे भी आपको अपने बिजनेस को बढ़ावा देने में मदद मिल सकेगी।

Written by Newsghat Desk

Good Relationship tips: महिलाएं पुरुषों में नोट करतीं हैं ये 8 बातें, तभी लेती हैं दिल देने का निर्णय

Electricity Bill Fraud 2022: अगर आप भी ऑनलाइन भरते बिजली का बिल तो हो जाइए अलर्ट, एक क्लिक पर हो जाएंगे कंगाल