in

सिरमौर में इस गांव को भूस्खलन से लगातार खतरा, भूवैज्ञानिकों की टीम ने लिया जायजा

JPERC
JPERC

सिरमौर में इस गांव को भूस्खलन से लगातार खतरा, भूवैज्ञानिकों की टीम ने लिया जायजा

जिला प्रशासन के आग्रह के बाद टीम ने लिया संबंधित क्षेत्र का जायजा

BKD School
BKD School

गांव में लंबे समय से हो रहे भूस्खलन को लेकर प्रशासन को सौंपेगी रिपोर्ट

सिरमौर जिला के गिरिपार क्षेत्र के अंबोन गांव में अक्सर भूस्खलन के कारणों का जायजा लेने के लिए भारतीय भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण चंडीगढ़ की टीम मौके पर पहुंची। टीम ने यहां मौके पर वास्तुस्थिति का जायजा लिया। जीएसआई की टीम भूस्खलन के कारणों को लेकर अपनी रिपोर्ट जिला प्रशासन को सौपेंगी।

बता दें कि उपमंडल पांवटा साहिब के तहत चांदनी पंचायत के अंबोन व जांदनियां गांव में 1978 से के लेकर पहाड़ से लगातार भारी मात्रा में भूस्खलन हो रहा है। ऐसे में संबंधित गांव में कई लोग बेघर भी हो चुके है। यहीं नहीं काफी मात्रा में उपजाऊ भूमि भी तहस नहस हो चुकी है। इसी तहत जिला प्रशासन के आग्रह पर वरिष्ठ भूवैज्ञानिक अधिकारी मुकेश वर्मा और उनकी टीम ने मौके का जायजा लिया। साथ ही यहां की मिट्टी से संबंधित सैंपल भी जुटाए है। टीम समाधान निकालने के लिए मौके की रिपोर्ट तैयार कर जिला प्रशासन को सौंपेंगी।

पांवटा साहिब के एसडीएम विवेक महाजन ने बताया कि भूस्खलन होने से लोगों को बहुत नुकसान हो रहा है। इसके साथ साथ बाग आबड़ा गांव भी पूरी तरह भूस्खलन की चपेट में आ रहा है। इसलिए सरकार व प्रशासन ने जल्दी ही इसका समाधान के लिए टीम भेजी है। अंबोन गांव का जायजा लेने भारतीय भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण चंडीगढ़ की टीम मौके पर पहुंची और रिपोर्ट तैयार कर जिला प्रशासन को सौंपेंगी।

Written by

सिरमौर में प्राथमिक शिक्षकों ने खोला शिक्षा उपनिदेशक के खिलाफ मोर्चा, दे डाली ये चेतावनी

सिरमौर में इस तारीख को होगा कैंपस इंटरव्यू, 60 आईटीआई अभ्यार्थियों की होगी भर्ती