Paonta Cong
in

सिरमौर में यहां बनेगी डेढ़ किमी लंबी सुरंग, पत्रकार वार्ता में डॉ राजीव बिंदल ने दी जानकारी

सिरमौर में यहां बनेगी डेढ़ किमी लंबी सुरंग, पत्रकार वार्ता में डॉ राजीव बिंदल ने दी जानकारी

JPERC
JPERC

नाहन में टनल-बाईपास को लेकर विधायक डॉ बिंदल ने कहीं ये बात

Admission notice

नाहन के विधायक एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डा राजीव बिन्दल ने आज दोपहर बाद नाहन में पत्रकारवार्ता को संबोधित किया।

उन्होंने कहा कि नाहन क्षेत्र में सड़कों का सुधार कार्य लगातार जारी है। इसी क्रम में धौलाकुंआ और कोलर में राष्ट्रीय उच्च मार्ग में पैदल पाथ बनाए जा रहे हैं और सड़क को चौड़ा किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि इसी क्रम में खजूरना मारकंडे नदी का पुल उसे नये सिरे से बनाया जा रहा है, जिस पर लगभग 31.63 करोड़ रुपये खर्च होंगे, इस कार्य की टेंडर प्रक्रिया जारी है।

डॉ बिंदल ने कहा कि नाहन से शिमला की ओर जाने वाली पांच किलोमीटर की सड़क बिरोजा फैक्टरी से शुरू होकर दो सड़का तक इसमें पांच बड़े कलर्वट लगाए गए है, सड़क किनारे की नालियों को पक्का किया गया, अनेक तंग स्थानों को चौड़ा किया गया, मैटलिंग और टारिंग का कार्य किया गया जिस पर 2.38 करोड़ रुपये व्यय किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि इसी कड़़ी में विशिष्ट प्रकार के क्रेश बैरियर लगाए जा रहे हैं, जो ट्रायल के तौर पर लगाए जा  रहे हैं। क्रेश बैरियर लगाने पर ऊना और नाहन में करीब 4.15 करोड़ रुपये व्यय होंगे।

डॉ बिंदल ने कहा कि सैनवाला-बर्मा पापड़ी रोड़ के जंक्शन पर, नाहन-दो सड़का जंक्शन पर, कोलर-हरिपुर सड़क के जंक्शन पर और माजरा जंक्शन पर चौराहों का निर्माण किया जाएगा जिस पर 6.93 करोड़ रुपये खर्च किये जा रहे है, इस कार्य के लिए टेंडर हो चुके हैं।

उन्होंने कहा कि इस प्रकार नाहन क्षेत्र की सड़कों की गुणवत्ता सुधारने में महत्वपूर्ण कार्य चल रहा है, यह सब भारतीय जनता पार्टी की केन्द्र सरकार और प्रदेश की सरकार और हमारे प्रयासों से हो रहा है, अन्यथा वर्षानुवर्ष सड़क की सुध नहीं ली गई।

बिंदल ने कहा कि जैसे कि हमने पहले भी जानकारी दी थी कि जरजा से दो सड़का के लिए टनल बनाई जाए, इस दिशा में कुछ प्रगति हुई है जो हम आपके माध्यम से जनता के साथ सांझा करना चाहते हैं।

उन्होंने बताया कि 5 किलोमीटर की इस
सड़क पर अनुमानित 1.5 किलोमीटर की टनल प्रस्तावित की गई है जिसकी फिजिबि लिटी और एस्टिमेट यानि विस्तृत जानकारीएकत्रति करके डीपीआर तैयार करने के लिए लगभग 17.36 करोड़ रुपये की स्वीकृति हेतु केन्द्र सरकार को मसौदा भेजा गया है।

बिंदल ने बताया कि वर्ष 2021-2022
विधायक प्राथमिकता के अन्तर्गत बनोग बिरोजा फैक्टरी से जाबल का बाग होते हुए कांशीवाला सड़क निर्माण को प्राथमिकता  दी गई है और इसकी संपूर्ण डीपीआर तैयार की जायेगी जो स्थानीय लोगों को लाभ पहुंचाने के साथ भविष्य में नाहन के बाईपास के रूप में विकसित की जा सकेगी।

Written by newsghat

पांवटा साहिब में 15 फरवरी को इन 2 स्थानों पर लगाया जाएगा बूस्टर डोज

मतदाता जागरुकता प्रतियोगिताएं होंगी आयोजित, विजेताओं को मिलेंगे लाखों के ईनाम