Paonta Cong
in

होली मेले के इन कामों के लिए खुली नीलामी बुधवार को, लोगों की सुविधाओं और मनोरंजन के लिए नगर परिषद ने कसी कमर

होली मेले के इन कामों के लिए खुली नीलामी बुधवार को, लोगों की सुविधाओं और मनोरंजन के लिए नगर परिषद ने कसी कमर

JPERC
JPERC

6 मार्च से शुरू होने वाला होली मेला तैयारियों की चरम सीमा पर है। जिसको लेकर प्रशासन द्वारा तमाम सुविधाओं एवं तैयारियों को पूरा कर दिया गया है।

Admission notice

मेले के दौरान लोगों को मनोरंजन के साथ-साथ अन्य तमाम सुविधाएं मिले इसके लिए नगर परिषद ने तैयारियां शुरू कर दी है।

नगर परिषद द्वारा मेले में लगने वाले झूले, डोम आदि के लिए नीलामी कर दी हैं। इसके अलावा मेले में लगने वाली दुकान के लिए प्लाट और पार्किंग व्यवस्था, सफाई व्यवस्था के लिए भी नीलामी हो चुकी है।

वहीं, मेले के लिए लाइट एंड साउंड सिस्टम, सीसीटीवी कैमरे, एलईडी स्क्रीन, फोटोग्राफी, स्मृति चिन्ह, स्मारिका, निमंत्रण कार्ड, फूल एवं साज-सज्जा, पगड़ी, लोकल ऑर्केस्ट्रा की व्यवस्था के लिए भी नीलामी बुधवार को किए जाने है।

हर वर्ष आयोजित होने वाले इस जिला स्तरीय मेले में विभिन्न राज्यों के कलाकार अपनी प्रतिभा बिखेरने आते हैं, तो वहीं दूरदराज क्षेत्रों से एवं राज्यों से व्यापारी इस मेले से लाखों का व्यापार कर जाते हैं।

मेले में रात्रि कार्यक्रमों का आयोजन भी होता है, जिसमें पहाड़ी पंजाबी कलाकार जनता का मनोरंजन करते हैं।

इसके अलावा स्थानीय कलाकारों को भी अपनी कला प्रदर्शित करने का मौका मिलता है। जिसके लिए मंगलवार को टेंडर किये गए व पंजाबी कलाकरो को स्टार नाइट में गाने के लिए कई इवेंट पार्टियों ने इस टेंडर प्रक्रिया में भाग लिया।

जिसके बाद नगर परिषद ने सभी इवेंट पार्टी से उनके रेट ले लिए है जल्द ही स्टार नाइट में कौन सा गायक आ रहा है उसका खुलासा होगा।

सूत्रों के मुताबिक़ पंजाबी गायक गुरुनाम भूलर व कुलविंदर बिल्ला के पांवटा साहिब में आयोजित होली मेला सांस्कृतिक नाइट में आने की उम्मीद है। जिसके लिए नगर परिषद ने टेंडर के द्वारा रेट ले लिए है जिसे जल्द फाइनल किया जाएगा।

इस दौरान मेला अधिकारी कार्यकारी अधिकारी ठाकुर अजमेर सिंह ने बताया कि इस वर्ष मेला यादगार रहे इसके लिए नगर परिषद द्वारा तैयारियां की जा रही हैं।

Written by newsghat

पुलवामा के अवंतीपोरा में आतंकी मुठभेड़ में हिमाचल का जवान शहीद, पैतृक गांव में होगा दाह संस्कार

Sirmour News: सिरमौर में जारी अवैध शराब का कारोबार, रिहायशी मकान में अवैध शराब के साथ एक गिरफ्तार