Paonta Cong
in ,

होली मेले में नियम कानूनों का उल्लंघन करने वालों पर एसडीएम विवेक महाजन की तिरछी नजर

होली मेले में नियम कानूनों का उल्लंघन करने वालों पर एसडीएम विवेक महाजन की तिरछी नजर

लोगों की जान से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश, नगर परिषद सहित 4 विभागों को नोटिस जारी

JPERC
JPERC

एसडीएम पांवटा साहिब में होली मेले के दौरान आम लोगों की जान से खिलवाड़ के साथ ही नियम कानूनों के उल्लंघन पर कड़ा संज्ञान लिया है। उन्होंने नगर परिषद पांवटा साहिब सहित 4 संबंधित विभागों को नोटिस जारी कर कड़ी कारवाई के निर्देश दिए हैं।

Admission notice

एसडीएम पांवटा साहिब विवेक महाजन ने नगर परिषद पांवटा साहिब को जारी एक नोटिस में कहा है कि मेले में झूले बिना तकनीकी परीक्षण अथवा अनुमति के चलाए जा रहे है। जिससे लोगों की जान को खतरा हो सकता है। इसे संबंधित दस्तावेज एसडीएम कार्यालय में प्रस्तुत किए जाएं। अन्यथा इस बारे में कड़ी कारवाई अम्ल में लाई जाएगी।

इसके इलावा नगर परिषद की जारी एक अन्य नोटिस में एसडीएम विवेक महाजन ने कहा है कि मेले ने प्लान के विपरीत सड़क के किनारे दुकानें लगाई गई है। झूले पूरी रात चलाए जा रहे हैं। वहीं प्रतिबंधित पॉलिथीन का इस्तेमाल किया जा रहा है। लाउड स्पीकर अनाधिकृत रूप से चलाए जा रहे हैं। इस बारे में तत्काल कारवाई की जाए।

नगर परिषद को जारी एक अन्य नोटिस में एसडीएम ने कहा है कि मेले ने धूल से बचने के लिए पानी का छिड़काव करवाना निश्चित हुआ था। लेकिन देखने ने आया है कि मौके पर कोई छिड़काव नही हुआ है। कार्यालय को सूचित किया जाए की कहां कहां पानी के टैंकर स्थापित किए गए हैं और उनके द्वारा अभी तक कितना पानी छिड़काव किया गया है।

एसडीएम पांवटा साहिब विवेक महाजन ने अधिशाषी अभियंता प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को जारी नोटिस में निर्देश दिए हैं कि मेले के दौरान निरीक्षण कर किसी भी प्रकार के प्रदूषण पाए जाने पर उसे रोका जाना सुनिश्चित करें।

इसके अतिरिक्त एसडीएम पांवटा साहिब ने निरीक्षक खाद्य आपूर्ति विभाग को भी दिशा निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कहा है कि मेले के दौरान प्रतिबंधित पॉलिथीन का प्रयोग न होना सुनिश्चित किया जाए। इसके साथ ही ये भी सुनिश्चित किया जाए कि खाद्य वस्तुओं की बिक्री निर्धारित दरों से अधिक मूल्य पर न हो।

एसडीएम पांवटा साहिब विवेक महाजन ने मेला सेक्टर अधिकारियों को भी कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं।

दोस्तों, देश- विदेश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहे आपके अपने न्यूज़ घाट के साथ| हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newsghat पर क्लिक करें|

Written by Newsghat Desk

12 से 14 आयु वर्ग के लिए इन 11 स्थानों पर होगा कॉविड-19 टीकाकरण

युवा कांग्रेस के फायर ब्रांड नेता मनीष ठाकुर ने छोड़ी कांग्रेस

युवा कांग्रेस के फायर ब्रांड नेता मनीष ठाकुर ने छोड़ी कांग्रेस