in

Feng Shui Tips for Money: इस दिशा में रखें फेंगशुई ऊंट, घर और दफ्तर में नही रहेगी धन की कमी

Feng Shui Tips for Money: इस दिशा में रखें फेंगशुई ऊंट, घर और दफ्तर में नही रहेगी धन की कमी

हमेशा से भारत में जीवन में तरक्की के लिए लोग वास्तु शास्त्र को बहुत ज्यादा मानते हैं, और वास्तु शास्त्र में कई उपाय बताए गए हैं, जो सुख-समृद्धि तथा सफलता के कारक बनते हैं, और इन उपायों में एक उपाय ऊंट के स्टैच्यू से जुड़ा है।

फेंगशुई के अनुसार घर तथा ऑफिस में ऊंट का स्टैच्यू रखना बहुत शुभ माना जाता है, और इससे जीवन में आ रही तमाम परेशानी कम हो जाती है, और आइए जानते हैं ऊंट के स्टैच्यू से जुड़े वास्तु के कुछ नियम।

BKD School
BKD School

ऊंट की मूर्ति से आएगी बरकत

आपको बता दे कि फेंगशुई शास्त्र के अनुसार ऊंट दृढ़ता तथा संघर्ष का प्रतीक है, और जिस तरह ऊंट हर परिस्थिति में अडिग रहता है, तथा उसी तरह ऊंट की मूर्ति से जातक के जीवन में आ रही अड़चन दूर हो जाती है, और ऊंट की मूर्ति इंसान को साहस प्रदान करती है, और इससे व्यक्ति को हर कार्य में सफलता प्राप्त होती है।

नौकरी और व्यापार में लाभ

आपको बता दे कि घर में ऊंट की मूर्ति रखने से सुख-समृद्धि आती है, और वहीं कार्यस्थल में ऊंट का स्टैच्यू रखने से तरक्की तथा लाभ होता है, और धन संबंधित परेशानी दूर होती है। ऐसे में आप आज ही अपने घर या ऑफिस में ऊंट रखे, इससे आपके घर में वित्तीय समस्या है वह दूर होगी।

इस दिशा में रखें ऊंट

आपको अपने घर में ऊंट की मूर्ति को उत्तर-पश्चिम दिशा में रखना चाहिए, और इससे आय का आगमन तेज होता है, घर में सकारात्मक ऊर्जा में वृद्धि होती है, इसके साथ ही यदि करियर में असफलता मिल रही है, तब आपको ऊंट की मूर्ति को स्टडीरूम में उत्तर-पश्चिम में रखें, और जीवन में हर समय परेशानी से छुटकारा पाने के लिए ऊंट की मूर्ति को घर के रूम में रखना चाहिए, तथा इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है, परिवार के सदस्यों का मन स्थिर रहता है।

Written by Newsghat Desk

कांग्रेस ने रोक दी थी पाँवटा के विकास की रफ्तार : सुखराम चौधरी

Good Relationship tips: महिलाएं पुरुषों में नोट करतीं हैं ये 8 बातें, तभी लेती हैं दिल देने का निर्णय