in

Himachal News: विजिलेंस ने वक्फ बोर्ड के एस्टेट ऑफिसर को रिश्वत लेते दबोचा

Himachal News: विजिलेंस ने वक्फ बोर्ड के एस्टेट ऑफिसर को रिश्वत लेते दबोचा

हिमाचल प्रदेश जिला शिमला के स्टेट विजिलेंस व एंटी क्रप्शन ब्यूरो ने राजधानी में वक्फ बोर्ड के एस्टेट ऑफिसर को रंगे हाथ दबोचा है।

जानकारी के मुताबिक रिश्वत के आरोप में गिरफ्तार अधिकारी द्वारा वक्फ बोर्ड से जुड़ी संपत्ति को लेकर रिश्वत मांगी जा रही थी।

BKD School
BKD School

बताया जा रहा है कि ये रिश्वत वक्फ बोर्ड की संपत्ति के तहत एक फ्लैट की लीज एग्रीमेंट को रिन्यू करने के लिए मांगी जा रही थी।जिसकी शिकायत एस्टेट ऑफिसर द्वारा रिश्वत मांगने की शिकायत विजिलेंस को मिली थी।

इसकी पड़ताल के बाद विजिलेंस ने रिश्वतखोरी के मामले में एस्टेट ऑफिसर को रंगे हाथों दबोचने को लेकर जाल बिछाया था।

सबसे अहम बात यह है कि एस्टेट अधिकारी का कार्यालय चक्कर में है, लेकिन वो लीज एग्रीमेंट को एक लाख की रिश्वत लेने के बाद शिकायतकर्ता को सौंपने डीसी कार्यालय पहुंचा था।

गौरतलब है कि कई बार वक्फ बोर्ड की संपत्तियों को लेकर विवाद भी होते रहे हैं, तथा विजिलेंस द्वारा एस्टेट अधिकारी की चल व अचल संपत्ति को भी खंगाला जा सकता है।

इसके अलावा ये भी तफ्तीश में शामिल किया जा सकता है कि अधिकारी द्वारा कितनी संपत्तियों के एग्रीमेंट रिन्यू किए गए हैं।

सादिक मोहम्मद (48) पुत्र रमजान मोहम्मद को एक लाख की रिश्वत लेते हुए उपायुक्त कार्यालय में रंगे हाथों गिरफ्तार किया है, तथा कोर्ट में पेश करने की तैयारियां की जा रही है।

वहीं, स्टेट विजिलेंस व एंटी क्रप्शन ब्यूरो की एसपी अंजुम आरा ने वक्फ बोर्ड के एस्टेट अधिकारी को गिरफ्तार करने की पुष्टि की है साथ ही साथ यह भी आरोप जड़ा है कि आरोपी अपने कार्यालय को छोड़कर रिश्वत लेने उपायुक्त कार्यालय पहुंचा था तो कैसे।

Written by Newsghat Desk

पुरूवाला स्कूल के टेलिकाॅम विषय के विद्यार्थियों ने किया औद्योगिक भ्रमण

पाँवटा साहिब : 20 जनवरी को मैनकाइंड समूह लगाएगा निशुल्क स्वास्थ्य जाँच शिविर, इन रोगों से ग्रसित रोगी उठा सकेंगे लाभ