Paonta Cong
in

How to get facebook blue tick: ये 7 आसान स्टेप्स अपनाकर आप आसानी से ले सकते हैं फेसबुक ब्लू टिक

How to get facebook blue tick: ये 7 आसान स्टेप्स अपनाकर आप आसानी से ले सकते हैं फेसबुक ब्लू टिक

JPERC
JPERC

How to get facebook blue tick: वर्तमान समय में यदि आप सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं, तब ऐसे में आप फेसबुक का यूज जरूर करते होंगे। आपको बता दे कि फेसबुक दुनिया के सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स में से वर्तमान समय में एक है।

Admission notice

ऐसे में यदि आप अपने फेसबुक प्रोफाइल को वेरिफाइड जरूर कराना चाहते होंगे, और इसके बाद अकाउंट पर ब्लू टिक भी लग जाता है और यदि आप आज के समय में अपने फेसबुक पेज या प्रोफाइल को वेरीफाई कराकर ब्लू टिक लगवाना चाहते हैं, तब आपको हमारे इस आर्टिकल में बताए गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

सबसे पहले आपको बता दे कि फेसबुक प्रोफाइल या पेज को वेरीफाई कराने के लिए यूजर्स को आवेदन करना होता है, इसके लिए यूजर्स को इसके लिए फेसबुक द्वारा निर्धारित की गई नियमों को भी ध्यान में रखते हुए अपने प्रोफाइल को कंप्लीट करना रहता है, और इसके साथ ही आपका अकाउंट या पेज असली होना चाहिए।

इसके साथ ही आपके अकाउंट में मौजूद अबाउट (About) सेक्शन कंप्लीट होना चाहिए, अपना अकाउंट वेरीफाई कराने के लिए आपका अकाउंट या पेज नोटेबल होना रहता है, इस नोटेबल का अर्थ है कि आपका अकाउंट जाना पहचाना होना चाहिए, जैसे सेलिब्रिटी, राइटर, एक्टिविस्ट आदि, इसके साथ ही आपका अकाउंट अकसर सर्च किया जाने वाला होना चाहिए या फिर आपका पेज एक ब्रांड होना चाहिए।

How to Get Blue Tick and Verified Badge on Facebook?

• आपको बता दे कि सबसे पहले आपको एक फॉर्म भरना होगा, इसके लिए आपको हेल्प सेंटर पर जाकर ब्लू बैच वेरिफिकेशन सर्च करना होगा।

• जैसे ही आप जाते है इसके बाद आपको बहुत सारे ऑप्शन मिल जायेगा, और आपको उसमें सबसे पहले यह बताना होगा कि आप अपने पेज को वेरीफाई कराना चाहते हैं या फिर प्रोफाइल को।

• फिर इसके पश्चात आपको एक डॉक्यूमेंट को चुनना होता है।

• अब इसके बाद Choose Files पर क्लिक करके आप अपने जिस डॉक्यूमेंट को अपलोड करना चाहते हैं, आप आसानी से उसकी सॉफ्ट कॉपी को अपलोड कर सकते हैं।

• इसके बाद आपको अब कैटेगरी में आपको अपने प्रोफाइल या पेज अनुसार एक सटीक ऑप्शन जो दिया रहता है उसमे से चुनना होगा।

• इसके बाद अब आपको अपने देश का नाम चुनना होगा।

• फिर अब आपको ऑडिशन के ऑप्शन को चुनना होगा तथा फिर फेसबुक पर मौजूद किंन्हीं 5 आर्टिकल के लिंक्स को आपको अपलोड करना होता है।

• इसके बाद अब सबसे नीचे में Send बटन का ऑप्शन होता है, उसे क्लिक करना होगा।

आप इन स्टेप्स को फॉलो करके आसानी से अपने पेज या प्रोफाइल के वेरिफिकेशन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

उसके कुछ समय या दिनों के बाद फेसबुक की तरफ से आपको मैसेज आ जाता है, यदि फेसबुक को लगता है, कि आपका आवेदन स्वीकार करने के लायक है तब ऐसे में आपके प्रोफाइल वेरीफाइड कर दिया जाता है, और फेसबुक अकाउंट के नाम के बगल में ब्लू टिक लग जाता है।

इसके साथ ही वहीं यदि फेसबुक को लगेगा कि वर्तमान में आपका अकाउंट वेरीफाई नहीं हो सकता है, तब आपको मैसेज में इसकी जानकारी दे दिया जाता है, और इसके बाद आप 30 दिनों के बाद फिर से पेज या प्रोफाइल को वेरीफाई कराने का आवेदन दे सकते है।

Written by Newsghat Desk

आईआईएम सिरमौर का छठा वार्षिक दीक्षांत समारोह, मेधावी विद्यार्थियों को किया सम्मानित

WhatsApp चला जाएगा Do Not Disturb मोड पर, कैसे करें इस नए फीचर का इस्तेमाल