in

Loan Tips : Facebook छोटे कारोबार के लिए दे रहा 50 लाख तक का लोन, जान लें कैसे कर सकते हैं अप्लाई

Loan Tips : Facebook छोटे कारोबार के लिए दे रहा 50 लाख तक का लोन, जान लें कैसे कर सकते हैं अप्लाई
Loan Tips : Facebook छोटे कारोबार के लिए दे रहा 50 लाख तक का लोन, जान लें कैसे कर सकते हैं अप्लाई

Loan Tips : Facebook छोटे कारोबार के लिए दे रहा 50 लाख तक का लोन, जान लें कैसे कर सकते हैं अप्लाई

जैसा की हम सभी जानते हैं कि फेसबुक एक सोशल मीडिया प्लेटफार्म है। हम इसका इस्तेमाल लोगों से कॉनेक्टिविटी के लिए करते हैं। अपने विचारों के आदान प्रदान के लिए करते हैं। यहां तक कि पेशेवर लोग इसका इस्तेमाल फेसबुक विज्ञापनों के माध्यम से अपने कारोबार को बढ़ाने के लिए भी करते हैं।

BKD School
BKD School

लेकिन शायद आप नहीं जानते की फेसबुक अब छोटे कारोबार के विकास के लिए 50 लाख रुपए तक का लोन उपलब्ध करवाता है। पहले ये सर्विस केवल 200 शहरों में उपलब्ध थी। लेकिन हाल ही में फेसबुक ने इसे 200 शहरों से बढ़ाकर 329 शहरों में लागू कर दिया है। आगे हम जानेंगे कि कैसे छोटे कारोबार के लिए इस लोन के लिए आवेदन किया जा सकता है…

जान लें क्या है विशेषताएं....

फेसबुक छोटे कारोबार के विकास के लिए ये लोन सुविधा प्रदान करता है।

329 शहरों में ये सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है।

लोन लेने के लिए कुछ औपचारिकताओं को पूरा करना पड़ता है।

आप जान लें कि फेसबुक एक ऐसा सोशल मीडिया प्लेटफार्म है जिसके माध्यम से न केवल लोग अपनी सोशल नेटवर्किंग करते हैं बल्कि इसके विभिन्न टूल्स का इस्तेमाल कर आप अपने कारोबार को कई गुणा बढ़ा सकते हैं।

जैसा की हमने पहले बताया अब फेसबुक छोटे कारोबारियों को 50 लाख रुपए तक लोन उपलब्ध करवा रहा है। ये लोन की सुविधा 329 शहरों में उपलब्ध करवाई जा रही है। इसके लिए कुछ औपचारिकताएं निर्धारित की गई हैं। जिसे पूरा कर लोन प्राप्त किया जा सकता है। आगे हैं जानेंगे की इसके लिए क्या नियम और शर्तें हैं….

आइए जानें क्या है facebook Small Business Loans Initiative

फेसबुक के व्यापारियों के अपने व्यवसायिक टूल्स के प्रति ज्यादा से ज्यादा प्रेरित करने के लिए स्मॉल बिजनेस लोन इनिशिएटिव की शुरुवात की है। इसके लिए फेसबुक की पैतृक कंपनी मेटा ने Indifi के साथ टाइअप किया है। फेसबुक इसी कंपनी के माध्यम से छोटे कारोबारियों को लोन की सुविधा उपलब्ध करवाती है।

50 लाख तक के लोन के लिए क्या शर्तें करनी होती है पूरी…

इस लोन सुविधा के लिए फेसबुक की साधारण सी दो शर्तें निर्धारित की हैं। जिनमें पहली शर्त है कि आप कम से कम पिछले छः महीने से मेटा अथवा फेसबुक के किसी ऐप से जुड़े हों। और अपने बिजनेस के लिए आप इसका इस्तेमाल कर रहे हों।

दूसरी शर्त ये है कि आवेदक का बिजनेस फेसबुक के सर्विस नेटवर्क वाले भारतीय शहर में हो। कंपनी के अपना सर्विस नेटवर्क 200 शहरों से बढ़ाकर 329 शहरों में फैला दिया है। इसके इलावा कुछ शर्तें Indifi की हैं।

आगे देखेंगे कि Indifi की शर्तों, और किन शहरों में है फेसबुक का सर्विस नेटवर्क के बारे में कैसे जानें…

कैसे मिलेगा लोन….

फेसबुक की इस शुरुवात से आप 2 लाख से लेकर 50 लाख तक का लोन ले सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ भी गिरवी नहीं रखना होता। आपके लोन ले लिए आवेदन करने के एक दिन के भीतर यदि आपका लोन की स्वीकृति प्राप्त हो जाती है तो इसकी कन्फ्रमेशन मिल जाती है। शेष औपचारिकताएं अगले दो दिन में पूरी होती है। तीसरे दिन आपके खाते में पैसे आ जाते हैं।

लोन के लिए क्या है ब्याज

लोन के लिए ब्याज की दर पहले से ही निर्धारित है। ब्याज की दर किसी भी राशि के लिए 17 से 20 फीसदी निश्चित है। जबकि महिलाओं के लिए 0.2 फीसदी कम दर पर लोन की सुविधा है।

क्या है आवेदन की प्रक्रिया…

इस लोन के लिए आवेदन की प्रक्रिया बहुत ही आसान है। इसके लिए Facebook Small Business Loans Initiative के पेज पर जाकर ऑनलाइन एप्लाई करना होगा।

फेसबुक सर्विस नेटवर्क वाले शहरों की सूची और अन्य आवश्यक औपचारिकताएं यहां क्लिक करके देख सकते हैं।

दोस्तों, देश- विदेश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहे आपके अपने न्यूज़ घाट के साथ|

हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newsghat पर और व्हाट्सएप ग्रुप में ज्वाइन होने के लिए @newsghat पर क्लिक करें|

Written by newsghat

Insurance Tips & Tricks : कैसे पाएं आसानी से इंश्योरेंस क्लेम? काम के हैं ये टिप्स

टेक्निकल पदों पर माँगे गये आवेदन, योग्य उम्मीदवार कर सकते हैं अप्लाई…