in

टेक्निकल पदों पर माँगे गये आवेदन, योग्य उम्मीदवार कर सकते हैं अप्लाई…

टेक्निकल पदों पर माँगे गये आवेदन, योग्य उम्मीदवार कर सकते हैं अप्लाई…

JPERC
JPERC

अगर आपको टेक्निकल क्षेत्र में कार्य करना पसंद है या फिर आप इस क्षेत्र में अपना भविष्य बनाना चाहते हैं तथा इस हेतु आपके पास आवश्यक योग्यता है तो आपके पास एक सुनहरा मौका है जिसके बारे में हम आपको जानकारी दे रहे हैं अतः पूरी खबर को ध्यान से पढ़ें और अवसर का लाभ उठायें।

किसने निकाली वैकेन्सी, किन पदों पर मांगा आवेदन…

BKD School
BKD School

सबसे पहले आपको बता दें कि यह वैकेन्सी कुल 35 टेक्निकल पदों के लिये जारी हुई है और यह वैकेन्सी केंद्रीय इलेक्टॉनिक अभियांत्रिकी अनुसंधान संस्थान ने जारी की है।

चूँकि कुल पदों की संख्या सिर्फ 35 है अतः योग्य उम्मीदवारों को जल्द से जल्द आवेदन कर बेहतर तैयारी करनी चाहिये ताकि उनके सिलेक्शन में अवसर पर्याप्त रहें।

क्या हैं उम्र सम्बन्धी प्रतिबन्ध…

आवश्यक अभियोग्यताओं में सबसे पहले बात करते हैं उम्र सम्बन्धी प्रतिबंधों की तो आपको बता दें कि जारी विज्ञापन में यह कहा गया है कि आवेदक की उम्र 1 मार्च 2022 के अनुसार अधिकतम 28 वर्ष होनी चाहिये अर्थात अगर आप 28 वर्ष से कम के हैं तभी आप आवेदन कर सकते हैं।

क्या हैं अनिवार्य शैक्षणिक योग्यतायें…

अब दूसरे विषय पर आते हैं और आपको माँगी गयी शैक्षणिक योग्यताओं के बारे में बताते हैं तो आपको बता दें कि आवेदक को 10 वी कक्षा कम से कम 55 प्रतिशत से पास होनी चाहिये तथा साथ ही सम्बंधित ट्रेड से आई टी आई या समक्ष सर्टिफिकेट या डिप्लोमा कम से कम 60 प्रतिशत अंकों के साथ होना चाहिये।

कैसे होगा अंतिम चयन…

चयन प्रक्रिया को समझना भी आवश्यक है अतः इसे भी स्पष्ट करने का प्रयास करते हैं तो आपको बता दें कि उम्मीदवारों का चयन ट्रेड टेस्ट और लिखित परीक्षा के आधार पर होगा,ट्रेड टेड में प्रदर्शन के आधार पर लिखित परीक्षा में बुलाया जायेगा और अंतिम चयन लिखित परीक्षा के आधार पर ही होगा।

क्या है आवेदन का प्रोसेस…

इस वैकेंसी में आवेदन हेतु आपको ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करनी होगी इसके लिये आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन सेक्शन से अपना आवेदन जमा करना होगा।
आवेदन करने के दौरान आपको 100 रु आवेदन शुल्क भी जमा कराना होगा ध्यान रहे कि आवेदन की अंतिम तिथि 1 मार्च 2022 है।

Written by Newsghat Desk

Loan Tips : Facebook छोटे कारोबार के लिए दे रहा 50 लाख तक का लोन, जान लें कैसे कर सकते हैं अप्लाई

Loan Tips : Facebook छोटे कारोबार के लिए दे रहा 50 लाख तक का लोन, जान लें कैसे कर सकते हैं अप्लाई

लोक सेवा आयोग में सरकारी नौकरी का सुनहरा अवसर, योग्य उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन…