in

Paonta Sahib: कोरोना संकट के दो वर्षों बाद अब 5 नबंवर को निकलेगी भगवान श्री जगन्नाथ की भव्य रथयात्रा

Paonta Sahib: कोरोना संकट के दो वर्षों बाद अब 5 नबंवर को निकलेगी भगवान श्री जगन्नाथ की भव्य रथयात्रा

कोरोना संकट के दो वर्षों बाद पांवटा साहिब में भगवान श्री जगन्नाथ रथयात्रा का आयोजन 5 नबंवर को पूरे उत्साह के साथ किया जाएगा।

BKD School
BKD School

इसकी जानकारी देते हुए श्री जगन्नाथ सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष हरविंदर कुमार ने बताया कि यात्रा हर वर्ष की भांति स्वामी परमानन्द महाराज (अध्यक्ष, मधुवन आश्रम, ऋषिकेश) की उपस्थिति में होगी।

रथ यात्रा को लेकर श्री जगन्नाथ सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष हरविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में एक बैठक की गई। जिसमे शहर के सभी समुदाय के लोग मौजूद रहे। बैठक के दौरान ट्रस्ट के अध्यक्ष हरविन्द्र कुमार ने बताया कि भगवान जगन्नाथ की कृपा और सभी लोगों के सहयोग से ट्रस्ट ने यात्रा के आयोजन के लिए भव्य रथ तैयार करवा लिया है।

बैठक के दौरान निर्णय लिया गया की यात्रा पांच नवंबर दिन शनिवार को बद्रीपुर शिव मंदिर से सुबह 10 बजे प्रारम्भ होगी और गोविंद सिंह चौंक, शमशेरपुर, मेनबाजार, गीता भवन होते हुये भगवान श्री विश्वकर्मा मंदिर पर सम्पन्न होगी। जहां पर विशाल भंडारे का आयोजन किया जाएगा।

बैठक में आयोजन सम्बन्धित सभी महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर विस्तार से चर्चा के साथ साथ विभिन्न कमेटियों का गठन किया गया।

गौरतलब है कि रथयात्रा का मुख्य आकर्षण भगवान श्री जगन्नाथ जी के रथ को भक्तो द्वारा खींचा जाना और हरीनाम संकीर्तन होता है जो शहर को भक्तिमय वातावरण प्रदान करता है।

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें।

बैठक के दौरान श्री जगन्नाथ सेवा ट्रस्ट के सभी सदस्यों सहित, भगवान श्री विश्वकर्मा मंदिर, शिवमंदिर बद्रीपुर, सब्जीमंडी समिति, सनातन धर्मसभा, खाटूश्याम समिति, भारत विकास परिषद, रोटरी क्लब, विश्व हिन्दू परिषद, बजरंगदल, नव शिवशक्ति युवा मण्डल सहित पांवटा साहिब कि सभी धार्मिक और सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें।

Written by newsghat

Paonta Sahib: यमुना पुल के नीचे अवैध खनन कर रहे दो ट्रैक्टर मालिकों को 30 हजार जुर्माना

अवैध रूप से मलबा डंप करने पर वन विभाग की बड़ी कारवाई, लोडर सीज, 85 हजार जुर्माना