in

Paonta Sahib: रिटायर्ड पुलिस कर्मचारी कल्याण संगठन ने मनाया वार्षिक स्थापना दिवस, डीसी सिरमौर ने की शिरकत

Paonta Sahib: रिटायर्ड पुलिस कर्मचारी कल्याण संगठन ने मनाया वार्षिक स्थापना दिवस, डीसी सिरमौर ने की शिरकत


Paonta Sahib: सेवानिवृत्त पुलिस कर्मचारी कल्याण संगठन जिला सिरमौर ने अपना पहला वार्षिक स्थापना दिवस पावंटा साहिब की निजी ग्रैंड रीवेरा होटल में बड़ी धूम-धाम से मनाया। समारोह में सिरमौर डीसी आरके गौतम ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।

इसके साथ ही पावंटा साहिब एसडीएम विवेक महाजन ने बतौर विशिष्ट अतिथि के रुप में शिरकत की। सभी अतिथिगणो का संगठन द्वारा गर्मजोशी से के साथ स्वागत किया गया।इसके बाद मुख्य अतिथि द्वारा दीप प्रज्वलन कर समारोह का शुभारंभ किया गया।

BKD School
BKD School

समारोह में सेवानिवृत पुलिस कर्मचारी कल्याण संगठन सोलन के प्रधान धनी राम तनवर ने अपने संगठन के साथियों सहित व पेंशनर्स वेलफ़ेयर एसोसिएशन पांवटा इकाई के सदस्य सुन्दरलाल, वीके वालिया, शांति स्वरूप ने व सेवानिवृत पुलिस संगठन के सभी सदस्यों ने शिरकत की।

सर्वप्रथम सेवानिवृत पुलिस संगठन के अध्यक्ष एमआई खान ने मुख्यअतिथि सहित अन्य सभी अतिथियों, सेवानिवृत पुलिस संगठन सोलन, पेन्शनर वेलफ़ेयर एसोसिएशन पांवटा इकाई के सदस्यों व सेवानिवृत पुलिस संगठन के सभी सदस्यों का स्वागत करते हुए समारोह में आने पर धन्यवाद किया।

अध्यक्ष एमआई खान ने बताया की जिला सिरमौर महाराजाओ के समय से स्वतंत्र रियासत रही है, उसी समय से पुलिस विभाग भी कार्यरत हैं। लेकिन अभी पिछले वर्ष तक जिला सिरमौर में सेवानिवृत पुलिस कर्मचारियों का कोई अपना संगठन या कोई सोसाइटी नही थी।

उन्होंने यह भी बताया की 25 अगस्त जिला सिरमौर के सभी सेवानिवृत पुलिस कर्मचारियों को एक मंच पर एकत्रित करके सेवानिवृत अराजपत्रित पुलिस कर्मचारी कल्याण संगठन जिला सिरमौर के नाम से एक संगठन बनाया गया। जिस संगठन का हिमाचल प्रदेश सरकार के जिलाधीश कार्यालय नाहन से पंजीकरण करवाया है।

उन्होंने कहा कि हमारे संगठन का मुख्य उदेशय समाजिक कार्य करना, समाजिक बुराइयों को रोकना दूर करना, खास कर युवा वर्ग को हर प्रकार के नशे के दुष्प्रभाव व हानि को बताते हुए उसको रोकना, महिलाओं को उनके अधिकारों और उनकी स्वयं रक्षा ओर उनके विरुद्ध हो रहे अत्याचारों से उनको अवगत करवाना है।

आम जनता की हर प्रकार की सहायता करना ओर अपने संगठन के साथियों ओर उनके ओर उनके परिजनों के हितो की देखभाल करना है । उन्होंने बताया कि पिछले दिनों संगठन ने स्कूली छात्र छात्राओं, ITI के छात्र छात्राओं, HRTC के चालको,परिचालकों को नशे के दुष्प्रभाव, हानि, कानून यातायात के नियमो व कानून, स्कूल में जाकर छत्राओं को उनके अधिकारों व कानून के बारे मे विस्तार पूर्वक अवगत करवाया।

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें।

भविष्य में भी हमारा संगठन इसी प्रकार के आयोजन ग्राम पंचायतों, सभी शिक्षण संस्थानों, ट्रक/टेक्सी यूनियनों ग्रामीण व शहरी इलाकों की आम जगहों पर जागरूकता आयोजनों के माध्यम से कार्यक्रम करता रहेगा।

मुख्यअतिथि डीसी सिरमौर ने अपने व्यक्तव्य में बताया कि सेवानिवृत पुलिस अधिकारी सभी का सहयोग करें ओर अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें। स्वछता अभियान में सहयोग करें मुख्य अथिति ने संगठन के सीनियर सदस्य श्रवण कुमार, मंगल सिंह, कार्यकरणी के सदस्यों एसडीएम विवेक महाजन, पेंशनर्स वेलफ़ेयर एसोसिएशन के सदस्यों को बधाई दी।

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें।

Written by newsghat

Sirmour: नाहन में एनएसयूआई का जोरदार प्रदर्शन नारेबाजी, कहा घर घर जाकर करेंगे सरकार का विरोध

Sirmour : नाहन डिग्री कॉलेज में SFI का धरना प्रदर्शन, नहीं मानी मांगें तो होगा आंदोलन तेज