Paonta Cong
in

Telegram का ये खास फीचर कर सकता है आपके खर्चे काम, जान लेंगे तो फायदे में रहेंगे

Telegram का ये खास फीचर कर सकता है आपके खर्चे काम, जान लेंगे तो फायदे में रहेंगे
Telegram का ये खास फीचर कर सकता है आपके खर्चे काम, जान लेंगे तो फायदे में रहेंगे

Telegram का ये खास फीचर कर सकता है आपके खर्चे काम, जान लेंगे तो फायदे में रहेंगे

JPERC
JPERC

आज के समय में इंस्टेंट मैसेजिंग एप्प Telegram के बारे में शायद ही कोई नहीं जनता हो, ऐसे में WhatsApp की तरह ही टेलीग्राम भी मैसेजिंग के लिए काफी पॉपुलर एप्प है, और प्राइवेसी पसंद करने वाले यूजर्स एप्प का बहुत उपयोग किया जाता है।

Admission notice

दरअसल Telegram पर प्राइवेसी से जुड़े कई खास फीचर्स मिलते हैं जो कि WhatsApp में नहीं मिलते, पर आपको बता दे कि अब Telegram यूज करने के लिए आने वाले समय में आपको पैसे देने पड़ सकते हैं, क्योंकि टेलीग्राम को चलाने के लिए अब कंपनी को पैसे की जरूरत होती है।

इसके साथ ही आपको बता दे की Telegram के फाउंडर तथा सीईओ Pavel Durov ने कहा है कि बिजनेस को चलाते रहने के लिए उन्हें 2021 में रेवेन्यू जेनेरेट करने की जरूरत पड़ेगी।

इसके साथ ही Durov ने यहां तक कहा है कि कंपनी के खर्चों को चलाने के लिए उन्होंने अपनी पर्सनल सेविंग से भी पैसे खर्च करने की अवश्यकता होगी, वही अब यूजर्स की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है, और इस वजह से कंपनी को और ज्यादा फंडिंग चाहिए होगी।।

Telegram Feature:

• आपको सबसे पहले अपने Smartphone में Telegram App को ओपन करना होगा।
• फिर आपको इसके बाद तीन डॉट आइकन पर क्लिक करना होगा।

• और इसके बाद सेटिंग्स मैन्यू पर जाना होगा, और यहां पर आपको लैंग्वेज का ऑप्शन मिल जायेगा, तथा इसमें आपको ऐप सपोर्टेड भाषाओं की पूरी लिस्ट दिखने की आवश्यकता होगी।

• इसके साथ ही लैंग्वेज मैन्यू के टॉप पर आपको शो ट्रांसलेट बटन दिखाई देगा, और इसे ऑन कर देना होगा।

• इसके बाद अब फीचर एक्टिवेट होने के बाद कोई भी इंडीविजुअल या ग्रुप चैट ओपन करें तथा इसके बाद फिर आपको पॉप-अप मैन्यू में ट्रांसलेट ऑप्शन मिलेगा, और ट्रांसलेट पर क्लिक करना है, और फिर आपका मैसेज दूसरी भाषा में बदल जाता है, और ध्यान दें कि फिलहाल एप्प कुछ ही भाषाओं को सपोर्ट करता है।

Telegram फ्री कब तक रहेगा या फिर नहीं रहेगा

आपको बता दे कि टेलीग्राम एप्प के दुनिया भर में 500 मिलियन ऐक्टिव यूजर्स होने वाले हैं, तथा सीईओ ने हाल ही में कहा है कि टेलीग्राम अगले साल से रेवेन्यू जेनेरेट कर सकता है, और हम 7 साल के दौरान तैयार किए गए अपने वैल्यू तथा प्लेज के हिसाब से यह काम करना होगा।

ज्यादातर यूजर्स इस बदलाव को नोटिस भी नहीं करना होगा, और टेलीग्राम एप्प के फ्री फीचर्स आगे भी फ्री रहेंगे तथा इसके साथ ही इन पर कोई एक्स्ट्रा चार्ज नहीं लिया जाना वाला है, और इसके साथ ही वन ऑन वन चैट्स ऐड फ्री पहले की तरह ही रहेगा।

इसके साथ ही आपको बता दें कि कंपनी ऐप में कुछ नए फीचर्स ऐड करने वाली है जो कि बिजनेस टीम तथा पावर यूजर्स के लिए सही साबित होगा, तथा इनमें से कुछ फीचर्स प्रीमियम होंगे तथा इसके लिए यूजर्स को किसी तरह का पैसे देने की आवश्यकता होगी।

इसके साथ ही पावर यूजर्स के लिए भी कुछ पेड फीचर्स लाए जा सकते हैं। तथा कंपनी ने यह भी क्लियर कर दिया है कि रेग्यूलर यूजर्स टेलीग्राम फ्री यूज करते रह सकता है।

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें।

Written by newsghat

वन विभाग टीम ने अवैध खनन करते 4 वाहन किए जब्त, 63 हजार जुर्माना..

SBI Yono 2022: अगर SBI Yono app का Password भूल गए हैं तो घबराएं नहीं, पासवर्ड रीसेट करने के लिए अपनाएं यह आसन स्टेप्स

SBI Yono App 2022: अगर SBI Yono app का Password भूल गए हैं तो घबराएं नहीं, पासवर्ड रीसेट करने के लिए अपनाएं यह आसन स्टेप्स