Paonta Cong
in

अभी डिलीट करें ये खतरनाक App! गूगल प्ले स्टोर से इन्हें डाउनलोड किया तो आ जाएंगे खतरे में

अभी डिलीट करें ये खतरनाक App! गूगल प्ले स्टोर से इन्हें डाउनलोड किया तो आ जाएंगे खतरे में

JPERC
JPERC

आज के समय में सभी के पास स्मार्टफोन है, ऐसे में लोग अपने स्मार्टफोन में आए दिन बदल बदल कर ऐप्स डाउनलोड करते रहते हैं और इन्हें उपयोग करने के बाद फिर डिलीट भी कर देते है, पर आप क्या जानते हैं कि आज के समय में कुछ ऐसे भी एप्स है जिन्हें कुछ घंटे या फिर कुछ दिनों के लिए रखने पर भी आपकी निजी जानकारियां पूरी चोरी हो सकती हैं।

Admission notice

यहां तक कि आपके बैंक अकाउंट से लेकर आपका सोशल मीडिया अकाउंट के सभी डिटेल्स भी हैक हो सकता है, तथा इन पर मौजूद जानकारी आसानी से हैकर्स तक पहुंच सकती है।

अगर आपको इस बारे में कोई अंदाजा नहीं है तब आज हम आपको इस पोस्ट में कुछ एप्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें आपको अभी तुरंत ही अपने फोन से डिलीट कर देना चाहिए, नहीं तो समझ लीजिए कि आप की निजी जानकारियां खतरे में है, और आपका सभी जानकारी किसी और के पास चले गई है।

कौन से है यह ऐप्स

यदि आपको अभी तक उन एप्स के बारे में बिल्कुल भी जानकारी नहीं है, जो आप के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं, ऐसे में तब आज हम आपको इनके बारे में बताने जा रहे हैं, और जैसे ही आपको इनकी जानकारी लगती है, फिर इसके बाद आप इन्हें तुरंत ही अपने स्मार्टफोन से डिलीट कर दें।

इन एप्स से आपको खतरा यह है कि निजी जानकारियां सुरक्षित नहीं रह पाएंगे तथा यदि आप सोच रहे हैं कि उस एप्प का उपयोग करके आपका स्मार्टफोन सुरक्षित है।

तब ऐसा आज के समय में बिल्कुल भी नहीं है क्योंकि बैंक अकाउंट से लेकर सोशल मीडिया अकाउंट तक सब पर है उनकी नजर है और आपकी जानकारियां उन तक आसानी से पहुंच रही है, ऐसे में आप आज ही उन एप्प को डिलीट कर दे।

आपके भलाई के लिए जिन खतरनाक एप्स के बारे में हम आपको बता रहे हैं, उनमें सबसे पहले आता है Bluetooth auto connect इसके बाद आता है Bluetooth app sender, driver: Bluetooth, Wi-Fi, USB और आखिर में आता है, mobile transfer: smart switch, इन चार एप्प को आप तुरंत है बाय बाय बोल दे।

जिन एप्स के बारे में हमने आपको बताया है, इन्हें आपको आज के समय में सबसे पहले डिलीट कर देना चाहिए, क्योंकि यह चार ऐप्स बहुत ही ज्यादा खतरनाक है तथा यदि इनकी हिस्ट्री देखे, तब इनमें आपको बहुत सारे अलग-अलग हिडेन एप्स देखने को मिल जाता है, और इसी वजह से यूजर्स को काफी खतरा रहता है।

आपको बता दें कि इन एप्स का उपयोग नहीं भी करने के दौरान जब आपका फोन लॉक रहता है, ऐसे में उस दौरान यह गूगल क्रोम पर फिशिंग साइट्स खोल देते हैं, और इसके बाद आप देखेंगे कि नए टैब अपने आप ही तेजी से खुलने लगते हैं और जो एक नई साइट के जरिए होता है।

आपको बता दे कि यह मालवेयर यूजर की निजी जानकारियों को बेचते हैं तथा उनके जरिए पैसे कमाते हैं ऐसे में आपके फोन में यदि इनमें से कोई भी एप्प मौजूद है तब आपको इन्हें तुरंत ही डिलीट कर देना चाहिए, और अपने निजी जानकारी को आप बचा सकते है।

Written by Newsghat Desk

कांग्रेस को वोट न दें गिरिपार क्षेत्र के एससी समुदाय के लोग, कांग्रेस दुश्मन से भी ज्यादा खतरनाक : रवि दलित

शहरी इलाकों में सुखराम चौधरी का जलवा बरकरार, मिल रहा भरपूर समर्थन