in

बड़ी खबर : 150 km की रेंज वाले एंट्री लेवल ई-कार जल्द ही भारत में होगी लॉन्च, जानिए क्या रहने वाली है कीमत.…

बड़ी खबर : 150 km की रेंज वाले एंट्री लेवल ई-कार जल्द ही भारत में होगी लॉन्च, जानिए क्या रहने वाली है कीमत.…

MG मोटर्स इंडिया भारतीय बाजार में अपनी नई एंट्री लेवल इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने वाली है यह कार कंपनी के सहयोगी ब्रांड वुलिंग की Air EV पर बेस्ड है, जो कि इंडोनेशिया में लॉन्च हो चुकी है।

इंडोनेशिया में एक इवेंट के दौरान पेश किया गया है….

BKD School
BKD School

E230 कोडनेम वाली इस नई कार को कंपनी के ग्लोबल स्मॉल इलेक्ट्रिक व्हीकल प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा रहा है। MG की यह कार भारतीय बाजार के हिसाब से कुछ चेंजेस करेगी जिससे भारतीय एनवायरनमेंट के बेस्ट पर ही काम करेगी और यह आपको MG की बैजिंग के साथ मिलेगी।

पैसेंजर के कंफर्ट को ध्यान में रखते हुए होगी डिजाइन

Hongguang Mini EV लगने वाली यह Air EV एक बॉक्सी शेप वाली इलेक्ट्रिक कार है इसके फ्रंट में क्रोम स्ट्रिप के जरिए कार की चौड़ाई तक लाइट बार दी गई है जो डोर माउंटेड विंग मिरर से जाकर मिलती है।
इस लाइट बार के नीचे चार्जिंग पोर्ट डोर दिया गया है। जहां एमजी का लोगो नजर आएगा।

इसके एंगुलर स्टाइल्ड फ्रंट बंपर के उपर स्कवायर शेप के हेडलैंप्स दिए गए हैं। Air EV के डोर भी काफी उंचे है जिससे सेकेंड रो में एंट्री करना और उससे बाहर निकलना काफी आसान रहता है,तथा इसमें 12 इंच के स्टील रिम्स वाले व्हील्स भी दिए गए हैं।

सिगंल चार्ज पर 150Km की रेंज…

MG की इस इलेक्ट्रिक कार का व्हीलबेस साइज 2010mm तथा लंबाई 2.9 मीटर होगी जोकि मारुति ऑल्टो के मुकाबले 400mm कम लंबी होने वाली है। इस कार में 20kwh से लेकर 25kwh का बैट्री पैक दिया जा सकता है ​जिसकी रियल वर्ल्ड ड्राइविंग रेंज 150 किलोमीटर हो सकती है।

पावर आउटपुट की अगर बात करें तो इसका आउटपुट 40bhp तक हो सकता है। इस कार को एक अर्बन ड्राइविंग के तौर पर भारत में पोजिशन किया जाएगा।

फीचर्स…

कस्टमर्स को आकर्षित करने के लिए इसमें बड़ी टचस्क्रीन, डिजिटल इंस्टरुमेंट क्लस्टर और कनेक्टिविटी फीचर्स दिए जा सकते हैं।

क्या होगी कीमत..

यह कार टाटा ऑटोकॉम्प से बैटरी पैक लेगी क्योंकि टाटा ऑटो कॉम्प ने चाइनीज बैट्री सप्लायर गोशन के साथ भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के लिए ली आयन ​बैट्री का डिजाइन, मैन्युफैक्चर, सप्लाई और सर्विस के साथ टाईअप कर रखा है।

एम जी की इस माइक्रो इलेक्ट्रिक कार की लॉन्चिंग सन 2023 में होने वाली है जो कि 2 डोर बॉडी स्टाइल वाली कार आपके सामने बन कर तैयार होगी जिसकी कीमत लगभग 10 लाख रखी जाएगी।

न्यूज़ घाट पर फेसबुक से जुड़ने के लिए यहां दिए लिंक @newsghat पर क्लिक कर फेसबुक पेज लाइक करें।

Written by Newsghat Desk

ये शानदार है : घबराए नहीं चार्ज खत्म हो गया है तो भी देगा 37 किमी रेंज, जल्द लांच होने वाला है yamaha का ये धांसू इलैक्ट्रिक स्कूटर…..

Google Search : उफ शादीशुदा औरतें ये 7 बातें करती हैं सबसे ज्यादा Search

Google Search : उफ शादीशुदा औरतें ये 7 बातें करती हैं सबसे ज्यादा Search