in

ये शानदार है : घबराए नहीं चार्ज खत्म हो गया है तो भी देगा 37 किमी रेंज, जल्द लांच होने वाला है yamaha का ये धांसू इलैक्ट्रिक स्कूटर…..

ये शानदार है : घबराए नहीं चार्ज खत्म हो गया है तो भी देगा 37 किमी रेंज, जल्द लांच होने वाला है yamaha का ये धांसू इलैक्ट्रिक स्कूटर…..

 

इलैक्ट्रिक व्हीकल महंगाई के दौर मे ना सिर्फ पैसे बचाने में मददगार है बल्कि यह देश में बढ़ते प्रदूषण को भी नियंत्रित कर सकता है। इलेक्ट्रॉनिक्स की डिमांड मार्केट में बढ़ता देख यामहा ने इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने का फैसला लिया है जो कि जल्द ही मार्केट में उपलब्ध होगा।

BKD School
BKD School

क्या कहती है रिपोर्ट….

रिपोर्ट्स के मुताबिक यह इलेक्ट्रिक स्कूटर अगले साल तक भारत में लॉन्च हो सकता है। हालांकि, कंपनी की ओर से इसकी लॉन्चिंग को लेकर अभी तक कोई अधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है।

भारत में अभी इसकी कीमत पर कोई विचार नहीं हुआ है जबकि बात करें यूरोप के बाज़ार की तो वहां इसकी कीमत करीब 2.58 लाख रुपये तक है।

Yamaha के नए E-Scooter का डिजाइन

Yamaha का नया E-Scooter कम कीमत और जबरदस्त फीचर्स के साथ आपके बीच में पेश होगा जिसमें दो बैटरी विकल्प और मोटर हो सकते हैं।

वहीं आपको बता दे कि साल 2022 के अप्रैल में यामाहा ने एक डीलर्स मीट में दो इलेक्ट्रिक स्कूटर नियो और E01 को लांच किया था। जिसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी,डिजिटल एलसीडी इंस्ट्रूमेंट कंसोल, स्मार्ट की इंटीग्रेशन, एलईडी लाइटिंग सिस्टम, अलॉय व्हील जैसे जबरदस्त फीचर्स शामिल थे।

क्या खासियत है इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में…

पूरी तरह चार्ज होने पर यह स्कूटर 70 किमी की रेंज देगा।

दो रिमूवेबल बैटरी पैक 50.4 V, 19.2 Ah Li-ion बैटरी मिलेगी, जो 2.5 किलोवाट इलेक्ट्रिक मोटर से कनेक्ट होगें।

यह स्कूटर भारतीय सड़कों के कंफर्ट के हिसाब से बनाई जाएगी।

चार्ज खत्म होने के बावजूद सिंगल बैट्री लेआउट में 37 किमी तक चल सकेगी।

यूरोप में लॉन्‍च हुआ Yamaha NEO
Yamaha NEO को कुछ दिन पहले यूरोप में लॉन्‍च किया गया। इसमें NEO एक 2.5kW मोटर से लैस किया गया था। जिसे 50.4V, 19.2Ah लिथियम-आयन बैट्री पैक से जोड़ा जाता है और यह 68km तक की रेंज (दो बैट्री विकल्‍प) की पेशकश करता है।

क्या कहते हैं यामाहा मोटर्स इंडिया के चेयरमैन…

यामाहा मोटर्स इंडिया के चेयरमैन ईशनिन चिहाना ने कहा कि- “ई-स्कूटर से 100 किमी की रेंज देना एक कठिन काम है। जिनकी अधिकतम सीमा 25kph है, वे इसे हासिल कर सकते हैं, लेकिन अगर 45 या 50 या 60kph तक की स्‍पीड हो तो 100km रेंज बहुत मुश्किल हो सकता है”।

न्यूज़ घाट पर फेसबुक से जुड़ने के लिए यहां दिए लिंक @newsghat पर क्लिक कर फेसबुक पेज लाइक करें।

Written by Newsghat Desk

Important Health Tips : अगर आप भी हो गए हैं 40 के तो स्वास्थ्य को जानने के लिए जरूर करवाएं ये 5 टेस्ट, हर महिला व पुरुष के लिए ही महत्वपूर्ण है ये टेस्ट…..

बड़ी खबर : 150 km की रेंज वाले एंट्री लेवल ई-कार जल्द ही भारत में होगी लॉन्च, जानिए क्या रहने वाली है कीमत.…