Paonta Cong
in

सरकार बनते ही लागू होगी ओल्ड पेंशन स्कीम : किरनेश जंग

सरकार बनते ही लागू होगी ओल्ड पेंशन स्कीम : किरनेश जंग

20 परिवारों ने थामा कांग्रेस का हाथ

JPERC
JPERC

कांग्रेस प्रत्याशी किरनेश जंग आज अपना जन संपर्क अभियान जोर शोर से जारी रखते हुए अमरकोट के गांव बेहडेवाला, संतोखगढ़, बद्रीपुर पंचायत के वार्ड नंबर 6 और शिवपुर में नुक्कड़ सभाओं को संबोधित किया।

Admission notice

इस मौके पर बद्रीपुर वार्ड नंबर 6 के 5 परिवार भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए। उधर गांव बनौर के 15 परिवारों ने भी भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने का ऐलान किया।

किरनेश जंग ने शामिल हुए परिवारों को कांग्रेस का पटका पहना कर उनका अभिनंदन किया और उन्हें विश्वास दिलाया कि कांग्रेस पार्टी में उनके मान सम्मान का पूरा ख्याल रखा जाएगा। शामिल हुए परिवारों ने भी कांग्रेस की जीत के लिए कड़ी मेहनत करने का प्रण लिया।

जनसंपर्क अभियान के दौरान नुक्कड़ सभाओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी किरनेश जंग ने कहा कि भाजपा सरकार ने हर वर्ग की अनदेखी की है। चाहे किसान हो, बागवान हो, महिला हो, युवा हो या फिर कर्मचारी। हर वर्ग इस सरकार द्वारा खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहा है।

उन्होंने कहा प्रदेश के लाखों कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर लंबे समय तक प्रदेश की सड़कों पर धरना प्रदर्शन किया लेकिन इस सरकार ने उनकी नहीं मानी। हमने कर्मचारी वर्ग से वादा किया है कि सरकार बनते ही प्रदेश में कर्मचारियों की ओल्ड पेंशन स्कीम 10 दिन के अंदर लागू कर दी जाएगी।

कांग्रेस सरकारें छत्तीसगढ़ और राजस्थान में पहले ही ओल्ड पेंशन स्कीम लागू कर चुकी हैं, OPS लागू होने से न केवल मौजूदा लाखों कर्मचारियों को लाभ होगा बल्कि उन युवाओं को भी लाभ होगा जो भविष्य में सरकारी नौकरी में आएंगे।

सभी ने प्रदेश के बागवानों को सेब और अन्य फलों के दाम न मिलने के कारण धरना प्रदर्शन करते हुए देखा है। भाजपा ने बागवानों की आवाज को नहीं सुना बल्कि पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने का काम किया। कांग्रेस सरकार बनते ही पूंजीपतियों की मनमानी पर रोक लगे इसके लिए हमने तय किया है कि बागवान अपनी फसल का,अपने फलों का दाम खुद तय कर सकेंगे।

पशुपालकों को कांग्रेस की सरकार बनने पर दोहरा लाभ होगा। कांग्रेस सरकार ना केवल प्रत्येक पशुपालक से 10 लीटर दूध प्रतिदिन खरीदेगी। बल्कि 2रूपये किलो गोबर भी खरीदेगी। इससे पशुपालकों को एक सुनिश्चित आय हो सकेगी।

उन्होंने लोगों से सीधा संवाद करते हुए कहा कि कांग्रेस ही केवल ऐसी पार्टी है जो हर वर्ग के बारे में सोचती है। यही कारण है कि हमने महिलाओं के लिए नारी सम्मान निधि का ऐलान किया है। अब मेरे प्रदेश की कोई बहन – बेटी जिसकी आयु 18 से 60 वर्ष के बीच होगी उन्हें छोटी-छोटी जरूरतों के लिए तंग नहीं होना पड़ेगा।

कांग्रेस सरकार बनते ही उन्हें 1500रूपये प्रतिमाह दिया जाएगा। स्वरोजगार के लिए युवाओं को ₹1 लाख बिना ब्याज के मुहैया कराया जायेगा ताकि वे अपना स्वरोजगार शुरू कर सके। कांग्रेस की उपरोक्त गारंटी पर नुक्कड़ सभाओं में मौजूद लोगों ने तालियां बजाकर इन घोषणाओं का स्वागत किया और कांग्रेस जिंदाबाद और किरनेश जंग जिंदाबाद के नारे लगाए।

किरनेश जंग ने लोगों से जनसंपर्क अभियान के दौरान भारी मतों से कांग्रेस को विजय बनाने की अपील की, लोगों ने इस अपील पर प्रतिउत्तर में जय कांग्रेस विजय कांग्रेस के नारे लगाए। इस दौरान ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीं अश्विनी शर्मा और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।

उधर महिला कांग्रेस ने भी आज परिवर्तन पदयात्रा को जारी रखते हुए बद्रीपुर के यमुना कॉलोनी वार्ड नंबर 6 और पांवटा साहिब के मार्केट वार्ड नं 6 में अपना डोर टू डोर जनसंपर्क किया और लोगों से 12 नवंबर को हाथ के निशान का बटन दबाने की अपील की इस मौके पर महिला कांग्रेस की वरिष्ठ पदाधिकारी और स्थानीय महिलाएं प्रचार अभियान में शामिल रही।

Written by Newsghat Desk

शिलाई में फिर लगा कांग्रेस को झटका, दुगाना में उपप्रधान सहित 20 परिवारों ने छोड़ा कांग्रेस का साथ

सुक्खू के सिरमौर दौरे को लेकर किरनेश समर्थक युवा नेता प्रदीप चौहान ने कही ये बड़ी बात, लोगों से भी की अपील