in

काँग्रेस नेता ने खड़ा किया विवाद, हिंदुत्व की आतंकी संगठनों से तुलना की…..

काँग्रेस नेता ने खड़ा किया विवाद, हिंदुत्व की आतंकी संगठनों से तुलना की…..

द सैफरन स्काई चेप्टर ने मचाया बवाल, भाजपा ने किया विरोध

साहित्य समाज का दर्पण होता है इसीलिये यह कई बार विवादों में घिर कर आलोचना का पात्र बन जाता है क्योंकि दर्पण का कार्य है हक़ीक़त को दिखाना, परंतु कई बार ऐसा भी होता है कि कुछ लेखक अपनी निजी विचारधारा और अपने निजी भावों को साहित्य में परोस देते हैं और फिर कई तरह के विवाद खड़े हो जाते हैं।

ऐसा ही एक विवाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान ख़ुर्शीद की एक पुस्तक पर खड़ा हो गया है जिसमें उन्होंने हिंदुत्व की आतंवादी संगठनों से तुलना की है, सलमान खुर्शीद की पुस्तक सामने आने के बाद से लगातार इस विषय पर घमासान छिड़ा हुआ है, पक्ष-विपक्ष सभी लगातार ज़ुबानी जंग को हवा दे रहे हैं।

BKD School
BKD School

द सैफरन स्काई चेप्टर ने मचाया बवाल…

प्राप्त जानकारी के मुताबिक सलमान ख़ुर्शीद की नई पुस्तक सनराइज ओवर अयोध्या:नेशनल हूड इन आवर टाइम अब सभी के सामने आ चुकी है इसी पुस्तक का एक अध्याय है द सैफरन स्काई जिस पर विवाद खड़ा है।

विवाद का कारण यह है कि पुस्तक के इस अंश में सलमान ख़ुर्शीद ने हिंदुत्व की तुलना आतंकी संघटनो से की है,सलमान खुर्शीद का कहना है कि आधुनिक हिंदुत्व का पुराने सन्त ऋषियों की परंपरा से कोई लेना देना नहीं है बल्कि यह तो अब बोको हराम एयर ISIS जैसे जिहादी संगठनों की तरह हो गया।

सलमान खुर्शीद का यही विचार उनके आलोचकों को रास नहीं आया है और सोशल मीडिया पर इस विषय को लवकर जंग छिड़ गई है।

भाजपा ने किया विरोध, वकील ने दर्ज कराया केस…

सलमान ख़ुर्शीद का मामला लगभग गीतकार जावेद अख्तर के मामले की तरह होता जा रहा है जिसमे जावेद अख्तर ने संघ की तुलना कुछ आपत्ति जनक संगठनों से की थी जिसके बाद उनपर केस किया गया था।

यही हाल यहाँ भी है पहले तो भाजपा आई टी सेल ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया दी और उसके बाद एक वकील ने सलमान खुर्शीद के खिलाफ पुलिस में केस भी दर्ज कराया है और इस तरह दर्पण कहलाने वाले साहित्य की एक कृति और कर्ता दोनों विवादों में घिर गये हैं।

Written by Newsghat Desk

विकास नगर में दर्दनाक हादसा, जिंदा जला बुजुर्ग…

धुँधली हुई दिल्ली, टूट सकता है चार साल का रिकॉर्ड….