in

पांवटा साहिब के इन इलाकों में भड़की आग, भारी नुकसान….

मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड, आग पर कैसे पाया काबू….

25 बीघा गेहूं की तैयार फसल जाल कर ख़ाक

न्यूज़ घाट/पांवटा साहिब

पांवटा साहिब के गोजर-अड्डेन तथा भगवानपुर में आग लगने से लाखों का नुकसान हो गया। स्थानीय ग्रामीणों और दमकल विभाग ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

Holi-1
Holi-1

लोगों ने दमकल विभाग और पुलिस प्रशासन को सूचित कर दिया। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। दोनों स्थानों पर 25 बीघा से अधिक भूमि पर तैयार खड़ी गेहूं की फसल जलकर नष्ट हो गई।

गांव के सैकड़ों लोगों, दमकल विभाग ने आग पर काबू पाकर आगे फैलने से रोका जिससे 15 लाख रुपये से अधिक चल अचल संपत्ति को आगजनी से बचा लिया गया।

जानकारी के अनुसार देर शाम को सिरमौर पांवटा साहिब क्षेत्र के उत्तराखंड सीमा से लगते गोजर के अड्डेन गांव में अचानक गेहूं के खेतों में आग की तेज लपटें उठने लगीं।

Holi-2
Holi-2

आसपास के सैकड़ों लोग मौके पर एकत्रित होकर आग को बुझाने में जुट गए। इसकी तुरंत सूचना दमकल विभाग के सूरजपुर पांवटा केंद्र और पुलिस प्रशासन को कर दी गई।

ये भी पढ़ें : अब 11 अप्रैल को इन इलाकों में रहेगा पावर कट…..

11वीं के छात्र ने खुद को चाकुओं से गोदा, परिजनों ने पहुंचाया अस्पताल….

कोरोना अपडेट : 12 छात्राओं सहित 14 नए संक्रमित…

कोरोना अपडेट : डेंटल कॉलेज से युवती सहित सिरमौर में 55 नए मामले…..

मौके पर पहुंची पांवटा साहिब दमकल, पुलिस विभाग व स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया लेकिन, इससे पहले ही अड्डेन गांव के मेहनतकश किसानों की 20 बीघा से अधिक भूमि पर गेहूं की फसल तबाह हो गई।

प्रभावित किसानों में मदन सिंह, आत्माराम, कमलेश कुमार, दीपचंद और काका राम की गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। इससे करीब डेढ़ से दो लाख की क्षति आंकी जा रही है।

वहीं, दूसरी तरफ पांवटा साहिब के भगवानपुर गांव में गेहूं की फसल में अचानक आग भड़क उठी। देखते ही देखते आग तैयार खड़ी गेहूं की फसल में दूर-दूर तक पहुंच गई।

ये भी पढ़ें : कोरोना अपडेट : सिरमौर के ये 9 क्षेत्र अतिसंवेदनशील चिन्हित : डॉ परुथी

12 को फिर बिगड़ेगा मौसम, बारिश-अंधड़ का येलो अलर्ट

अब HRTC की चलती बस में कंडक्टर को आया हार्ट अटैक…

करीब पांच बीघा से अधिक भूमि पर फसल जलकर राख हो गई। भगवानपुर निवासी महिला फजलीत, मनोहर अली और शुक्रदीन की गेहूं की फसल को भारी क्षति पहुंची है। गांव में एक लाख से अधिक कि गेहूं फसल जलकर राख हो गई है।

उधर, अग्निशमन विभाग पांवटा केंद्र के प्रभारी राजकुमार ने पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि अड्डेन तथा भगवानपुर में आगजनी से काफी नुकसान हुआ है।

दकमल विभाग की टीम ने ग्रामीणों के सहयोग से काबू पा लिया। जिससे आसपास के साथ लगते खेतों में तैयार खड़ी गेहूं की फसल को आग की चपेट में आने से बचा लिया गया।

ये भी पढ़ें : कोरोना अपडेट : फिर बेकाबू हुआ कोरोना, 900 से अधिक मामले, 12 की मौत….

दर्दनाक हादसा : इस्पात उद्योग में गर्म लोहा गिरने से दो की मौत, चार गंभीर

वारदात : हथियारों से लैस लुटेरों ने पंप ऑपरेटर को बनाया बंधक, लूटपाट

Written by newsghat

कोरोना अपडेट : डेंटल कॉलेज से युवती सहित सिरमौर में 55 नए मामले…..

सनसनी : युवक ने शराब पिलाकर दोस्त का गला रेता, मौत