in

पांवटा साहिब में पहली बार सेवानिवृत पुलिस अफसरों ने बनाया संघ, जानिये क्यों?

पांवटा साहिब। गुरू की नगरी में पहली बार उपमंडल स्तर पर पांवटा साहिब में उपमंडल स्तर पर सेवानिवृत पुलिस अधिकारी एक मंच पर एकत्रित हुए। इस बीच अपने हकों हेतू हिमाचल प्रदेश सेवानिवृत पुलिस कल्याणस संघ का गठन किया गया।

नवगठित संघ की कार्यकारिणी का अध्यक्ष एमएआई खान को नियुक्त किया गया। इसके अलावा जीत सिंह को उपाध्यक्ष, बलबीर सिंह जस्टा को सचिव, किशन चंद को प्रोपगैंडा सचिव, मोहन सिंह सैनी को कोषाध्यक्ष, गुरसरण सिंह एवं संगत सिंह सैनी को मीडिया प्रभारी, सोहन सिंह, रवि दत्त, प्रकाश चंद, गुरदयाल सिंह, कल्याण सिंह, बस्ती राम, श्रवण कुमार, शादी राम को सलाहकार एवं सदस्य बनाया गया हैं।

BKD School
BKD School

संघ के नव नियुक्त अध्यक्ष् एमएआई खान ने बताया कि महाराजाओं के समय रियासत काल से जिला सिरमौर में पुलिस विभाग कार्यरत हैं, परंतु आज दिन तक पुलिस विभाग से सेवानिवृत्त हुए अधिकारियों की एसोसिएशन/संगठन नहीं था। उन्होंने बताया कि उपमंडल स्तर के बाद अब जिला स्तर पर भी संघ का विस्तार किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि संघ का उद्देश्य एवं कार्य प्रदेश के अन्य जिलों के संगठनों के साथ मिलकर सेवानिवृत्त अधिकारियों की मांगो को समय-समय पर सरकार के समक्ष रखना होगा। साथ ही संघ के कल्याण के लिए कार्य करना होगा।

Written by

सिरमौर में वैक्सीनेशन जोरों पर, मोबाइल वैन के माध्यम से भी संभाला जिम्मा

‘जंगली फल लगाओ, फसल को बचाओ’ नारे के साथ किया पौधरोपण